बेगमपुल, चैपल स्ट्रीट, सोफीपुर, कंकरखेड़ा समेत कई जगह सड़कों पर सड़कों पर सजती है महफिल

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट टीम ने अपने कैमरे में कैद की जाम छलकाने वालों की तस्वीरें

Meerut। भले ही आबकारी की नई नीति के तहत शराब की एक बोतल से ज्यादा घर में रखना प्रतिबंधित है, लेकिन मेरठ में बेगमपुल पुलिस चौकी के चंद कदमों की दूरी पर नियम तार तार हो रहे हैं। हालत यह है कि सड़क पर हर रोज हुक्का बार सजता है। वहीं शाम ढलते ही सड़कों पर खुले में शराब पीने वालों की भीड़ तक जुट जाती है। कोई गाड़ी के अन्दर जाम छलकाता है तो कोई गाड़ी की छत पर। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट टीम ने बुधवार रात सड़क पर शराब पीने वालों को अपने कैमरे में कैद कर लिया। शहर के कई एरिया में जाम छलकाकर नशे में चूर थे। इस बाबत एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि सड़क पर शराब पीना पूर्णत प्रतिबंधित है। सभी थानेदार और सीओ को निर्देशित किया जाएगा कि वह सड़क पर शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई होगी।

बेगमपुल गड्ढे वाली गली

बेगमपुल पर कैंट हॉस्पिल के पीछे गढ्डे वाली गली में शराब की महफिल ग्रुप बनाकर लड़के सजा रहे थे। फ्लैश चमकते ही कुछ युवक तो अपने गिलास और शराब की बोतल छोड़कर भाग गए।

चैपल स्ट्रीट

सेंट जोजफ चर्च के सामने गाडि़यों की लंबी कतार लगी थी। यहां पर कोई गाड़ी में बैठकर दारू पी रहा था तो कोई गाड़ी के अन्दर दारू पीकर नॉन वेज का स्वाद चख रहा था। दरअसल यहां पर कई मीट की दुकाने भी बनी हुई है। शराब के साथ मीट खा रहे थे। कैमरे की फ्लैश चमकते ही घबरा गए। इस दौरान शराबियों में अफरातफरी मच गई।

सोफीपुर

सोफीपुर में एक रेस्टोरेंट के बाहर टेबल पर रखकर युवक खुलेआम शराब पी रहे थे। यहां पर रेस्टोरेंट संचालक खुद उन्हें शराब पिलवा रहे थे। किसी तरह का कोई भी खौफ यहां पुलिस का नहीं देखने को मिला। सभी नियम कानून को ठेंगा दिखा रहे थे।

कंकरखेंडा

कंकरखेड़ा में एक कार में सवार सात युवकों ने अपनी कार को सड़क किनारे खड़ा किया और शराब पीनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं हुक्के में चिलम भरकर पी जा रही थी। आग में चिलम को पकाकर उसको पी रहे थे। यहीं आपस में गाली गलौज कर रहे थे।

क्या बोले थानेदार

शराब पीना प्रतिबंधित है। इसके खिलाफ अभियान चलाकर शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चौकी इंचार्ज और बीट सिपाहियों को भी दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

दिनेश बघेल, इंस्पेक्टर, सदर बाजार

हमने पहले भी सोफीपुर और पल्लवपुरम में शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान चलाया था। चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। अब दोबारा से शराब पीने वालों पर मुकदमा दर्ज क सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देवेश शर्मा, इंस्पेक्टर, पल्लवपुरम

सड़क पर शराब पीना प्रतिबंधित है। ठेकों के आसपास और सड़क पर शराब पीने वालों के खिलाफ टीम का गठन कर कार्रवाई की जाएगी। कानून का पालन नहीं करने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

तपेश्वर सागर, इंस्पेक्टर, कंकरखेड़ा

Posted By: Inextlive