रविवार रात सिविल लाइंस, परतापुर और लालकुर्ती थानाक्षेत्र में हुई चोरी और लूट की वारदात

Meerut। जिले में पुलिसिंग के दावे में तो कोई कमी दिखाई नहीं देती लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही तस्वीर बयां करती है। जिले में सूरज अस्त होते ही चोर मस्त हो जाते और शायद शहर की रखवाली करने वाले गहरी नींद सो जाते हैं। जिले में चोरी की तीन बड़ी वारदात इस ओर इशारा कर रही हैं। दरअसल, रविवार रात चोरों ने कहीं घर खंगला कहीं चर्च। इतना ही नहीं, चोरों ने हाइवे से 25 लाख कीमत का एक कंटेनर तक उड़ा डाला।

इंदिरा चौक: मेन गेट से आए चोर

शादी में मुजफ्फनगर गए शहर के एक ट्रांसपोर्टर के घर रविवार रात चोरों ने धावा मारकर लाखों रुपये की ज्वैलरी और नकदी चुरा ली। सुबह चोरी की जानकारी मिलने पर स्थानीय पार्षद समेत लोगों ने पुलिस के खिलाफ हंगामा कर दिया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान में जुट गई है।

ये है मामला

गौरतलब है कि इंदिरा चौक पर कावेरी ट्रेवल्स के मालिक अतुल गुप्ता पुत्र महेश चंद्र गुप्ता का सिविल लाइन थाना क्षेत्र के आर्य नगर कालोनी में घर है। रविवार को अतुल गुप्ता अपने परिजनों के साथ मुजफ्फरनगर शादी में गए थे। 1 मार्च की सुबह अतुल गुप्ता जब घर वापस आए तो उन्हें घर के मेन गेट के सामने का चैनल टूटा हुआ मिला। अंदर जाकर देखा तो कमरों की अलमारियों के ताले टूटे हुए थे और सारा सामान बिखरा हुआ था। चोर मेन गेट के रास्ते ही घर में घुसे और चैनल तोड़कर चोरी को अंजाम दिया।

पार्षद ने किया हंगामा

चोरी की सूचना पर स्थानीय पार्षद अंशुल गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर रोष जताया। स्थानीय लोगों का आरोप था कि इतने रिहायशी इलाके में भी चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

सीसीटीवी कैमरों की जांच

मौके पर पहुंची थाना सिविल लाइन पुलिस ने घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार बदमाशों का चेहरा आसपास के कैमरों में आ सकता है। पीडि़त ट्रांसपोर्टर अतुल गुप्ता ने बताया कि चोर 5 लाख की नगदी और लगभग 5 लाख रुपये कीमत की ज्वेलरी चुरा कर ले गए हैं। इंस्पेक्टर सिविल लाइन अब्दुर रहमान सिद्दीकी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान की जा रही है। जल्द घटना का खुलासा होगा।

रुड़की रोड: चर्च में तीसरी बार चोरी

लालकुर्ती क्षेत्र की रुड़की रोड स्थित सेंट मैथोडिस्ट चर्च से रविवार रात चोरों दानपात्र में रखी नकदी और धार्मिक सामान चोरी कर लिया। गौरतलब कि इस चर्च में पहले भी कई बार चोरी हो चुकी है लेकिन पुलिस चोरों का सुराग नही लगा पाई है। फिलहाल चर्च के पादरी ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

धार्मिक चीजों की हुई चोरी

दरअसल, लालकुर्ती इलाके में रुड़की रोड पर सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च में रविवार देर रात बदमाशों ने मेन गेट के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चर्च केपादरी ने बताया कि सुबह चर्च पहुंचे तो गेट के ताले टूटे हुए थे। दानपात्र तोड़कर उसमें रखे करीब 70 हजार रुपये की रकम चोरी कर ली गई थी। इसके अलावा चर्च से गोल्डन ट्रे, पीतल आदि का अन्य कीमती सामान भी गायब था। चोरी की सूचना पर फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। इस दौरान चर्च के श्रद्धाओं ने आरोप लगाया कि यहां पर पहले भी दो बार चोरी हो चुकी है। मगर पुलिस आज तक किसी भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। पादरी की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कंटेनर मालिक ने आशंका जताई कि बदमाशों ने चालक के साथ अनहोनी कर 25 लाख के सामान से भरा कंटेनर लूट लिया। हालांकि इस मामले में जांच करते हुए पुलिस इस मामले में कंटेनर चालक की भूमिका संदिग्ध मानते हुए जांच कर रही है। एसआई नितिन कुमार ने बताया कि कि कंटेनर में जीपीएस सिस्टम कहां लगा है, इसका पता कंटेनर चालक को ही होता है। ऐसे में जीपीएस बंद होना संदिग्ध है। इसके बाद चालक ने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया, ये सब जांच के विषय हैं।

परतापुर : हाईवे पर 25 लाख की लूट

रुड़की से दादरी के लिए चले ट्रक पर करीब 25 लाख की कीमत के पंखे व वायर से भरा कंटेनर लदा था। जो परतापुर थानाक्षेत्र में आकर चोरी हो गया है। घटना के वक्त से ही ट्रक चालक का मोबाइल भी बंद आ रहा है। ऐसे में कंटेनर मालिक ने ट्रक लूट की संभावना जताते हुए परतापुर थाने में तहरीर दी है।

मोहिद्दीनपुर में संपर्क खत्म

दरअसल, सोमवार शाम कंटेनर ऑनर नरेंद्र सिंह निवासी ग्रेटर नोएडा ने परतापुर थाने में घटना की तहरीर देते हुए बताया कि उनका कंटेनर दिल्ली की ओम लॉजिस्टिक कंपनी में लगा था। दो दिन पहले कंटेनर रुड़की से लगभग 25 लाख के इलेक्ट्रॉनिक आइटम भरकर दादरी के लिए चला था। कंटेनर में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ था। उन्होंने बताया कि जीपीएस सिस्टम ने मोहिद्दीनपुर तक ही काम किया। जीपीएस बंद होने के बाद ट्रक चालक विजय शर्मा निवासी मेनपुरी का मोबाइल भी बंद है।

कंटेनर चालक की भूमिका भी संदिग्ध

Posted By: Inextlive