शनिवार रात की घटना, चोर सीसीटीवी में कैद

पड़ोसी दुकानदार ने रविवार सुबह सर्राफा व्यापारी को दी घटना की जानकारी

Meerut सर्दी शुरू होते ही चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। ब्रह्मापुरी क्षेत्र के नूरनगर में चोरों ने शनिवार रात ज्वैलरी शॉप से पांच लाख का माल साफ कर दिया। सुबह घटना का पता चला तो चौकी इंचार्ज सूचना के डेढ़ घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे।

ये है मामला

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के सरस्वती लोक में विजय त्रिपाठी पुत्र मदन मोहन त्रिपाठी रहते हैं। उनकी नूरनगर स्थित लव कुश कालोनी के बाहर दिव्या ज्वैलरी शॉप है। शनिवार शाम वह शॉप को बंद कर रोजाना की तरह घर चले गए थे। करीब पांच लाख रुपये का माल दुकान के अंदर था। विजय के अनुसार देर रात चोर शटर का ताला तोड़कर दुकान में घुसे और करीब तीन लाख रुपये की चांदी और दो लाख रुपये का सोना बटोरकर ले गए। उनके बराबर में ¨पटू की कंफेक्शनरी की दुकान है। सुबह दुकान खोलने पहुंचे ¨पटू ने विजय को उनकी दुकान के ताले टूटने की सूचना दी। विजय ने ब्रह्मपुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

देरी से पहुंचे चौकी इंचार्ज

सर्राफ विजय त्रिपाठी ने बताया कि घटना के बारे में उनके पड़ोसी ¨पटू ने उन्हें सुबह 6:45 पर फोन कर जानकारी दी थी। करीब 7 बजे तक वह भी दुकान पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने माधवपुरम चौकी इंचार्ज वीरपाल और डायल 112 पर घटना की सूचना दी। जिसके बाद डायल 112 की गाड़ी तो तत्काल मौके पर पहुंच गई। आरोप है कि चौकी इंचार्ज करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंचे। स्थानीय व्यापारियों ने चौकी इंचार्ज का विरोध भी किया। जिस पर थाना प्रभारी ने उन्हें समझाकर शांत करा दिया।

डीवीआर भी ले गए चोर

चोर दुकान में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए। हालांकि वे दूसरी दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए हैं।

ज्वैलरी की दुकान में चोरी की सूचना पर टीम को भेजा गया था। एक सीसीटीवी में बदमाश दुकान में जाते हुए दिख रहे हैं। फुटेज के जरिए बदमाशों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। विजय की तहरीर के आधार पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीम काम कर रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

अमित राय, सीओ ब्रह्मपुरी

Posted By: Inextlive