शहर के विकास की योजनाओं का होगा लोकार्पण

लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड का कमिश्नर ने किया निरीक्षण

Meerut। प्रदेश के नगर विकास शहरी समग्र विकास नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री आशुतोष टंडन अब 5 अगस्त को मेरठ आएंगे। बुधवार देर शाम गाजियाबाद से मेरठ पहुंचने के बाद नगर विकास मंत्री गुरुवार शाम तक शहर में रुकेंगे।

कार्यक्रम जारी

इस दौरान वे अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। मंगलवार को नगर विकास मंत्री का नया आधिकारिक कार्यक्रम जारी हो गया।

योजनाओं का होगा लोकार्पण

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गुरुवार को 6www.83 लाख रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें नगर निगम के निर्माण विभाग के लोकार्पण के 1921.91 लाख रुपये की लागत के 31 कार्यो का लोकार्पण और 1439.70 लाख रुपये की लागत के 17 कार्यो का शिलान्यास करेंगे। उत्तर प्रदेश जल निगम के 1764.55 लाख रुपये के कार्य का लोकार्पण और 684.23 लाख रुपये के तीन कार्यो का शिलान्यास होगा। इसके अलावा मंत्री द्वारा डूडा विभाग के 412.44 लाख रुपये की लागत के 15 कार्यो का लोकार्पण भी करेंगे।

कमिश्नर ने किया निरीक्षण

करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से लोहिया नगर में डंपिंग प्लांट बनाया गया है। इसमें कूड़ा निस्तारण के बैलेस्टिक सैपरेटर प्लांट लगाया गया है। इसका नगर विकास मंत्री गुरुवार को उदघाटन करेंगे। मंगलवार को मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने इस प्लांट का निरीक्षण कर उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लिया।

Posted By: Inextlive