हेड कांस्टेबल की बेटी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

आस-पड़ोस के लोगों ने दी संदिग्ध हालात में मौत की सूचना

Meerut : तीन स्थानों पर एक युवक और दो युवतियों ने आत्महत्या कर ली। संदिग्ध हालात में मौत की सूचना पर पुलिस ने एक युवती का शव अर्थी से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अन्य दो का स्वजन ने पुलिस को सूचना दिए बिना अंतिम संस्कार कर दिया।

केस वन: बेटी ने लगाई फांसी

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सुभाष नगर निवासी जगजीत सिंह वर्ष 2010 में यूपी पुलिस से हेड कांस्टेबल पद से रिटायर्ड हैं। उनके तीन बेटे और पांच बेटियां हैं। शुक्रवार देर रात उनकी 30 वर्षीय बेटी रुपाली ने घर में फांसी लगा ली। स्वजन उसे देर रात जसवंत राय अस्पताल लेकर गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शनिवार सुबह पुलिस को सूचना दिए बिना स्वजन अंतिम संस्कार करने सूरजकुंड स्थित श्मशान घाट पहुंच गए। इसी बीच आस-पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि युवती की मौत संदिग्ध हालात में हुई है। इंस्पेक्टर क्राइम ऋषिपाल शर्मा सूरजकुंड पहुंचे। उन्हें देखते ही युवती का पिता उनके पैरों में गिर गया और पोस्टमार्टम न कराने की गुहार लगाई। लेकिन पुलिस ने शव अर्थी से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सिविल लाइन इंस्पेक्टर अब्दुर्रहमान सिद्दीकी का कहना है कि मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं आई है। जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

केस दो : चल रहा था प्रेम प्रसंग

परतापुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती का गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसका स्वजन विरोध करते थे। शुक्रवार देर रात इसी बात को लेकर युवती की स्वजन से कहासुनी हो गई। शनिवार सुबह युवती ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को सूचना दिए बिना स्वजन ने युवती का अंतिम संस्कार कर दिया। थाना प्रभारी का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। जांच कराई जाएगी।

केस तीन : युवक ने की सुसाइड

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति की घर के सामने ही कबाड़ी की दुकान है। उसका पत्नी से विवाद चल रहा था। इस वजह से पत्नी मायके गई हुई थी। पत्नी के घर नहीं आने से नाराज व्यक्ति ने शुक्रवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्वजन ने पुलिस को सूचना दिए बिना शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।

Posted By: Inextlive