सदर कबाड़ी बाजार में संप्रदाय विशेष के युवकों द्वारा अंडर गारमेंट्स चोरी करने पर दर्ज हुआ था मुकदमा दर्ज

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, दूसरा आरोपी अभी भी फरार

Meerut बाजार से लड़कियों के कपड़े चोरी करने वाले आरोपी को सदर बाजार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह अंडर गारमेंट्स को सूंघने के बाद गंदा काम करता था। पुलिस आरोपी के दूसरे साथी की तलाश में जुटी है।

पहले भी चुरा चुका है कपड़े

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि टीवी में एक चैनल पर देखने के बाद उसने इस तरह की हरकत की है। अब तक अपने मोहल्ले में चार और लोगों के अंडर गारमेंट्स चोरी कर चुका है।

क्या था मामला

सदर कबाड़ी बाजार में रहने वाले एक परिवार की बेटी की कपड़े चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। सदर बाजार पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। परिजनों ने आरोप लगाया था कि संप्रदाय विशेष के युवकों ने जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। पुलिस ने सीसीटीवी को भी कब्जे में ले लिया था। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली थी।

गंदी मानसिकता से चौंकी पुलिस

सोतीगंज में कबाड़ी का काम करने वाले आरोपी रोमिन से पुलिस ने जब पूछताछ की, तो पुलिस भी चौंक गई। उसने पुलिस को बताया कि वह अब से पहले मोहल्ले में चार लोगों के अंडर गारमेंट्स चोरी कर चुका है। टीवी पर एक चैनल में उसने एक बार यह देखा था कि इसके बाद उसने अंडर गारमेंट्स चोरी करके उसको सुंघकर गलत काम करना शुरू कर दिया। पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश में जुट गई है। इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

-------------

ऐसे मानसिक रोगियों का इलाज जरूरी

महिलाओं के अंडरगारमेंट चोरी के केस को देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान हैं। वहीं डॉक्टर भी ऐसे लोगों को मानसिक रोगी बता रहे हैं। डॉक्टर्स के मुताबिक ऐसे लोग मानसिक रोग के पीडि़त होते है। जो अपनी गलत हरकतों के लिए इस तरह का काम करते है। मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ। राशि अग्रवाल ने बताया कि सामाजिक तौर पर अभी इस बात को समझने की जरूरत है कि अलग तरह का बर्ताव किसी मानसिक बीमारी का लक्षण हो सकता है। लोगों में अलग अलग प्रकार की यौन विकृतियां हो जाती है, जैसे कि दूसरों के कपड़े, जूतों से , किसी को नहाते हुए देखने से, उनको यौन संतुष्टि का अनुभव होता है । यह व्यवहारिक समस्याएं भले ही सुनने में अटपटी लगे पर इनकी जानकारी मिलने पर सही समय पर सही इलाज मिलने से ठीक व्यक्ति को ठीक किया जा सकता है। यह सब मानसिक बीमारी के लक्षण होते है और इनका इलाज सम्भव है। इनसे डरें नहीं पर मस्तिष्क व मानसिक रोग विशेषज्ञ से विचार विमर्श करें।

वर्जन

ऐसे लोग मानसिक रोग के पीडि़त होते है। जो अपनी गलत हरकतों के लिए इस तरह का काम करते है। ऐसे लोगों का उपचार कराया जाना चाहिए ताकि इस तरह की हरकत वह दोबारा से न कर सके। ऐसे लोगों को मानसिक उपचार की आवश्यकता होती है।

डा। सम्यक जैन

मानसिक रोग विशेषज्ञ

-----------------

ऐसे मानसिक रोगियों की सोचने समझने की मानसिक शक्ति कमजोर हो जाती है। इस कारण वह अजीब तरह की हरकत करनी शुरू कर देते है। ऐसे लोगों का मानसिक इलाज होना चाहिए।

विकास सैनी

वरिष्ठ मानसिक रोग विशेषज्ञ

Posted By: Inextlive