कंकरखेड़ा की मंगलपुरी कालोनी में आरएएफ के रिटा। दारोगा के घर नौ जून को हुई थी लाखों की चोरी

शुक्रवार रात को सीओ दौराला और इंस्पेक्टर ने मौकेपर पहुंचकर कुछ जानकारियां जुटाई, कई क्लू हाथ लगे

Meerut। कंकरखेड़ा की मंगलपुरी कालोनी निवासी आरएएफ के रिटायर्ड दारोगा के घर हुई पचास लाख रुपये का राजफाश मौके पर बदमाशों की छूटी रह गई लोहे की रॉड से हो सकता है। नए लोहे के सरिये को पीटकर बनाई गई नुकीली राड है, जिससे दरवाजे में लटका बड़े से बड़ा ताला भी आसानी से छूट सकता है। अब पुलिस राड को लेकर कंकरखेड़ा क्षेत्र में सड़क किनारे लोहे से औजार बनाने वाले धूधलियां जाति के लोगों से पूछताछ करेगी। वहीं शुक्रवार रात को सीओ दौराला भी मौके पर पहुंचे और जानकारी की।

ये है मामला

परतापुर स्थित 108-आरएएफ से रिटायर्ड दारोगा प्रेमराज सिंह का मंगलपुरी कंकरखेड़ा में अपना मकान है। प्रेमराज सिंह ने बताया कि नौ जून की सुबह वह अपने परिवार संग अपनी बेटी के शास्त्रीनगर में मकान के महुर्त में गए थे। मंगलपुरी में प्रेमराज के मकान के सामने ही उनके छोटे भाई अनिल कुमार का मकान है, जो सीआरपीएफ में झारखंड तैनात है। अनिल की पत्नी सविता ने प्रेमराज को फोन कर उनके मकान के दरवाजों के ताले टूटे होने की जानकारी दी। परिजन और पुलिस मौके पर पहुंच गए। बदमाशों ने दो लाकर तोड़कर उसमें रखे दस लाख रुपये नगदी समेत करीब चालीस लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवर चोरी कर फरार हो गए। शुक्रवार को पुलिस ने जांच पड़ताल की तो वहां से एक पेचकश और लोहे की रॉड बरामद हुई। पुलिस लोहे की रॉड को लेकर क्षेत्र के धूंधलियां जाति के लोगों से संपर्क कर जानकारी जुटाएगी कि जल्द ही इस तरह की राड किसने बनाई है। वहीं पुलिस की दो टीमें बनाकर बदमाशों की तलाश में लगाई गई हैं।

पुलिस टीम काम कर रही है, जल्द ही बदमाशों को पकड़कर राजफाश किया जाएगा। कुछ ¨बदू हाथ लगे हैं, जिन पर पुलिस बारीकी से काम कर रही है।

संजीव कुमार दीक्षित, सीओ, दौराला

Posted By: Inextlive