ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम व एनआरसीटीसी के अधिकारियों ने संयुक्त निरीक्षण कर दिया अंतिम रूप

ट्रांसपोर्ट नगर का मुख्य मार्ग समेत कई रास्ते हो जाएंगे वनवे, करीब एक साल तक रहेगी यह व्यवस्था

Meerut। मेवला फ्लाईओवर से बेगमपुल की तरफ जाने वाला ट्रैफिक अब ट्रांसपोर्ट नगर की तरफ मोड़ा जाएगा। इसकी तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार को ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम व कार्यदायी कंपनी के अधिकारियों ने संयुक्त निरीक्षण किया। शनिवार शाम से यह डायवर्जन शुरू होगा जोकि करीब एक साल तक रहेगा। इस निरीक्षण में सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, एनआरसीटीसी के अधिकारी रहे मौजूद।

क्यों हो रहा डायवर्जन

दिल्ली रोड की रामलीला ग्राउंड की तरफ की लेन रामलीला ग्राउंड के सामने से बंद कर दी जाएगी। रामलीला ग्राउंड से फुटबाल चौक तक का यह हिस्सा पूरी तरह से बंद रहेगा। इसे पूरी तरह वैरिकेड कर दिया जाएगा। फिर इसके अंदर रैपिड रेल कारिडोर के लिए भूमिगत स्टेशन का कार्य होगा और टनल का डाउन रैंप बनाया जाएगा। इस कार्य में करीब एक साल लगेंगे। इसलिए एक साल तक ऐसी व्यवस्था रहेगी। एक साल बाद इस तरफ का यातायात खोल दिया जाएगा और दूसरी तरफ एक साल के लिए बंद किया जाएगा।

ये रास्ते हो जाएंगे वन-वे

ट्रांसपोर्ट नगर का मुख्य मार्ग।

ट्रांसपोर्ट नगर थाने के सामने से फुटबाल चौक तक बागपत रोड।

फुटबाल चौक से ट्रांसपोर्ट नगर गेट के सामने तक दिल्ली रोड का शारदा रोड-माधवपुरम की तरफ की लेन।

ऐसे आएंगे-जाएंगे वाहन

मेवला फ्लाईओवर (दिल्ली) की तरफ के जिन वाहनों को बेगमपुल की तरफ जाना है वे बाईं तरफ ट्रांसपोर्ट नगर के मुख्य मार्ग पर मुड़ जाएंगे। वहां से बागपत रोड पर पहुंचने पर दाईं तरफ मुड़ेंगे। फिर केएमसी अस्पताल के सामने से होते हुए मेट्रो प्लाजा पहुंच जाएंगे।

मेवला फ्लाईओवर (दिल्ली) की तरफ के जिन वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर या बागपत रोड जाना है। वे वाहन पहले की ही तरह जाएंगे।

मेवला फ्लाईओवर (दिल्ली) की तरफ के जिन वाहनों को शारदा रोड-माधवपुरम की तरफ जाना है। वे वाहन ट्रांसपोर्ट नगर-बागपत रोड होते हुए फुटबाल चौक पहुंचेंगे। वहां से यूटर्न लेंगे फिर शारदा रोड जा सकेंगे।

ट्रांसपोर्टनगर वन-वे रहेगा इसलिए बागपत रोड के जो वाहन पहले ट्रांसपोर्ट नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए शारदा रोड, माधवपुरम या नवीन सब्जी मंडी जाते थे वे वाहन अब यहां से नहीं आ सकेंगे। बागपत रोड के ऐसे वाहनों को फुटबाल चौक से यूटर्न लेना होगा।

बागपत रोड, ट्रांसपोर्ट नगर थाने के सामने से फुटबाल चौक तक वन-वे रहेगा। इसलिए बेगमपुल व मेट्रो प्लाजा की तरफ के जो वाहन केएमसी के सामने से होते हुए मलियाना फ्लाईओवर को चले जाते थे। वे वाहन अब सीधे नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन फुटबाल चौक से सीधे दिल्ली रोड की तरफ बढ़ेंगे। फिर उन्हें ट्रांसपोर्टनगर गेट-माधवपुरम के रास्ते के बिल्कुल सामने एक नया कट मिलेगा। इस कट से दाएं मुड़ेंगे। फिर ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत रोड पहुंच जाएंगे।

बेगमपुल की तरफ के वाहन जिन्हें दिल्ली-मेवला फ्लाईओवर की तरफ जाना होगा वे पहले की ही तरह जाते रहेंगे।

Posted By: Inextlive