पिछले कई बार से कंप्लीट लॉकडाउन में बरती जा रही थी लापरवाही, सीएम ने जाहिर की थी नाराजगी

डीएम और एसएसपी ने बनाई नई रणनीति, सभी चौराहों पर तैनात रहेगी पुलिस और पीएसी

अनावश्यक घूमने वालों के होंगे चालान

एसएसपी ने दिए निर्देश, सभी थानेदार और सर्किल अफसर सख्ती से कराएं कंप्लीट लॉकडाउन

Meerut। दो दिन के कंप्लीट लॉकडाउन का पुलिस के द्वारा सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है। जिसको लेकर सीएम अपनी नाराजगी जता चुके हैं। जिसके बाद शासन स्तर से प्रदेश के सभी डीएम और एसएसपी को सख्ती से कंप्लीट पालन फॉलो कराने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि कंप्लीट लॉकडाउन का सख्ती से पालन होगा। महामारी एक्ट में मुकदमे दर्ज होंगे। अनावश्यक रूप से घूमने वालों के ऑनलाइन चालान होंगे। सभी जगह फोर्स तैनात कर दी गई है।

बनी नई रणनीति

दरसअल, कंप्लीट लॉकडाउन में पुलिस-प्रशासन की लापरवाही पर सीएम की नाराजगी जाहिर करने के बाद डीएम और एसएसपी ने मीटिंग कर सख्ती से कंप्लीट लॉकडाउन फॉलो कराने की नई रणनीति बनाई है। जिसके मुताबिक एसएसपी ने शहर से लेकर देहात तक के सभी थानों को अलर्ट कर दिया है कि कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान बैरियर लगाकर पूर जिले में सख्ती से चेकिंग की जानी चाहिए। सर्किल के अफसर ये जांच करें कि उनके सर्किल में पुलिसकर्मी लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रहे हैं या नहीं। जहां भी ढील दिखे, वहां सख्ती सुनिश्चित कराई जाए। नई रणनीति के तहत एसपी स्तर के अधिकारी भी कंप्लीट लॉकडाउन को फॉलो कराने के लिए आज से सड़कों पर उतरेंगे। इतना ही नहीं, अब हाईवे की सीमाओं को भी लॉकडाउन के दौरान सील किया जाएगा।

ये निर्देश हुए जारी

सभी प्रशासनिक अधिकारी अपने-अपने सर्किल में कंप्लीट लॉकडाउन का पालन कराएंगे।

पुलिसकर्मी लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों पर महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए वाहनों का ऑनलाइन चालान करेंगे।

शहर के सभी चौराहों पर संबंधित थाने की पुलिस के साथ-साथ पीएसी भी तैनात की जाएगी।

जिले में केवल दूध की डेयरी और मेडिकल स्टोर को खोलने की छूट दी गई है।

शहर के अंदर पेट्रोल पंप बंद रहेंगे, जबकि हाईवे पर पेट्रोल पंप खुले रहेंगे।

कंप्लीट लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सभी मजिस्ट्रेट की ड्यूटी भी लगा दी गई है। केवल मेडिकल स्टोर और दूध की डेयरी खुली रहेंगी। जो नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अनिल ढींगरा, डीएम, मेरठ

Posted By: Inextlive