दिलाई जाएगी ऑनलाइन शपथ और मिलेंगे मेडल्स

Meerut। सीसीएसयू में इस बार दीक्षांत समारोह को ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। इसके तहत सीसीएसयू में तैयारियां शुरु हो गई हैं। यूनिवर्सिटी व संबद्धित कॉलेजों के सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने यहां के टॉपर्स की सूची बनाकर तैयार करके दे दें, ताकि जल्द ही इस संबंध में फाइनल सूची यूनिवर्सिटी बना सके। मेडल को लेकर फैसला हो सके। इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया होगी। इस बार ऑनलाइन ही समारोह होगा।

नवंबर में होगा कार्यक्रम

प्रोवीसी प्रो। वाई विमला के अनुसार दीक्षांत समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं। फिलहाल नवंबर के लास्ट या दिसम्बर के शुरु में प्रोग्राम कराया जा सकता है। ऑनलाइन ही कराया जाएगा। हालांकि, पूरी प्लानिंग अभी नहीं हो पाई है।

नहीं होगी भीड़भाड़

कोरोना काल के चलते भीड़ न हो इसको ध्यान में रखते हुए ही इस बार का कन्वोकेशन ऑनलाइन आयोजित करने का फैसला लिया गया है। वहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तैयारियां करनी शुरु कर दी है। सभी विभागों को एक दो दिन में टॉपर्स की सूची देने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही मेडल पाने वाले छात्रों की लिस्ट को वेबसाइट पर अपलोड किया जा सके। दरअसल, सूची अपलोड होने के बाद आपत्ति दर्ज करने का समय भी स्टूडेंट को दिया जाएगा।

ऑनलाइन देंगे डिग्री

बताया जा रहा है इस बार नए तरीके से दीक्षांत समारोह होगा, लिहाजा डिग्री पाने वाले छात्रों को उनके ही कॉलेज में किसी टीचर या प्रिंसिपल के द्वारा डिग्री दिलाई जा सकती है। अगर कम छात्र हैं तो सोशल डिस्टेंस पर खड़े करके एक बड़े हॉल में दे सकते है। इसको ऑनलाइन कनेक्शन से जोड़ा जाएगा। उधर सीसीएसयू की ओर से या फिर शासन भी ऑनलाइन स्तर से शपथ ग्रहण करा सकते हैं। इस बार के कन्वोकेशन की तस्वीर अलग होगी। सभी को पहले की तरफ एक ड्रेस कोड तो अवश्य दिया जाएगा, लेकिन इस बार फर्क होगा कि वो यूनिवर्सिटी नहीं जा पाएंगे।

Posted By: Inextlive