- भावनपुर पुलिस ने ऐसे दो चोरों को पकड़ा

- डिमांड के अनुसार बाइक ढूंढ करते थे चोरी

Meerut : पुलिस ने ऐसे दो बदमाशों की धरपकड़ की है, जो ऑन डिमांड बाइक चोरी करते थे। जिले से बाहर बैठा बदमाश इनको डिमांड भेजता था और उसी के अनुसार बाइक चोरी कर उसे सप्लाई करते थे। पुलिस ने बदमाशों से 6 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। पुलिस के अनुसार बदमाशों ने एनसीआर के कई क्षेत्रों में बाइक चोरी की है।

7 और बाइक चोरी कबूली

पुलिस के अनुसार चेकिंग अभियान के दौरान भावनपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोरों को पकड़ा। इनमें 28 वर्षीय गुफरान उर्फ रिहान पुत्र युनूस हापुड़ का रहने वाला है, जबकि 21 वर्षीय बादशाह पुत्र इलियास भावनपुर के राली चौहान गांव का रहने वाला है। इनके पास से पुलिस ने चोरी की 6 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं, जिनमें से एक मोटरसाइकिल सिविल लाइंस थानाक्षेत्र की है। पांच अन्य मोटरसाइकिल के नंबर फर्जी हैं। इनके पास से 315 बोर का तमंचा भी बरामद किया है। इन बदमाशों ने मेरठ, दिल्ली, हापुड़, नोएडा समेत एनसीआर के कई क्षेत्रों में वारदात को अंजाम दिया है।

हापुड़ से आती थी डिमांड

पूछताछ में चोरों ने बताया कि हापुड़ निवासी दीप उर्फ इकरामुद्दीन मोटरसाइकिल की डिमांड करता था। डिटेल बताता था। फिर ये चोर उसी डिटेल के अनुसार सड़क व पार्किंग में खड़ी बाइक को चोरी कर उसे हापुड़ सप्लाई कर देते थे। चोरों ने बताया कि उन्हें एक बाइक पर 5 हजार रुपए तक मिल जाते थे। इकरामुद्दीन उन बाइक्स के फर्जी पेपर तैयार कर ग्राहकों को बेच देता था। गुफरान दिल्ली स्थित ग्रेटर कैलाश से चोरी के दो मामलों में जेल जा चुका है।

ये चोर ऑन डिमांड बाइक चोरी करते थे। हापुड़ में बैठा बदमाश इनको डिमांड भेजता था। ये चोरी कर उसको सप्लाई करते थे। इसके बदले में इनको रुपए मिलते थे।

- प्रवीण रंजन सिंह, एसपी आरए

Posted By: Inextlive