17 हजार छात्रों को प्रमोट कर चुकी है सीसीएस यूनिवर्सिटी

बीए के बाद बीकॉम के छात्रों को किया जाएगा प्रमोट

Meerut। सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों के बीए के सभी सब्जेक्ट के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने की तैयारी की गई है, अब आज सोमवार को यूनिवíसटी के 65 हजार स्टूडेंट को प्रमोट किया जाएगा। सीसीएसयू में अब स्टूडेंट को प्रमोट करने के लिए यूनिवíसटी ने क्राइटेरिया तय किया है, कि बैक डेट पर रिजल्ट दिया जाएगा, जिनके एग्जाम हो चुके थे, कुछ ही बचे थे उनको हो चुके एग्जाम की चेकिंग के आधार पर बाकी में नम्बर मिलेंगे, ये तय हो गया है।

आज किया जाएगा प्रमोट

इससे पहले शुक्रवार को सीसीएसयू में बीएससी के 17 हजार स्टूडेट को यूनिवíसटी प्रमोट कर चुकी है, उनको बैक डेट पर सेकेंड इयर के रिजल्ट बेस के आधार पर रिजल्ट दिया जाएगा। अब आज बीए के सभी सब्जेक्ट के 65 हजार स्टूडेंट को प्रमोट करने की तैयारी है, इनमें 13 हजार वो है जिनके काफी एग्जाम हो चुके थे इसलिए उनको उनके नम्बरों के आधार पर शेष सब्जेक्ट में नम्बर मिलेंगे, बाकी जिनके एक भी एग्जाम नहीं हुआ है उनको अगले साल होने वाली परीक्षा के आधार पर बैक डेट रिजल्ट मिल जाएगा।

बुधवार तक किया जाएगा प्रमोट

बीकॉम के छात्रों को बीए के बाद प्रमोट किया जाएगा, 49 हजार करीब स्टूडेंट को बुधवार तक प्रमोट करने की तैयारी है, इनके बाद सभी प्रोफेशनल कोर्स के बारे में प्रमोट करने की प्रक्रिया शुरु होगी इनमें बीसीए, बीटेक, बीएड, सहित विभिन्न प्रोफेशनल कोर्स इनको प्रमोट करने की प्रक्रिया अभी बाकी है, इनका चार्ट तो तैयार हो गया है, लेकिन कैंप से अभी साझा नहीं किया है किसको कब प्रमोट किया जाएगा, फिलहाल बुधवार तक बीकॉम को किया जाएगा। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला का कहना है कि हमारा मकसद जल्द से जल्द प्रमोट करने का काम पूरा करना है ताकि अगला सत्र पटरी पर आ सके

Posted By: Inextlive