इंग्लैंड में वैक्सीन लगवाकर मेरठ आया यात्री मिला कोरोना पॉजिटिव

Meerut। विदेश से आए यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। इसी कड़ी में इंग्लैंड से कोरोना का टीका लगवाकर मेरठ आए एक यात्री में कोरोना का संक्रमण मिला। मरीज को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने उसकी रिपोर्ट जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पुणे भेज दी है।

217 विदेशी यात्रियों की जांच

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ। अशोक तालियान ने बताया कि विदेश से आए 217 यात्रियों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पांच दिन पहले इंग्लैंड से मेरठ आए एक मरीज की जांच की गई, जिसमें कोरोना का वायरस मिला। बुखार समेत सामान्य लक्षण आने के बाद शुक्रवार को उसे निजी कोविड केंद्र में भर्ती किया गया, जहां 14 दिन इलाज चलेगा। स्वास्थ्य विभाग ने स्ट्रेन-2 की आशंका को देखते हुए जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल एनआइवी पुणे भेज दिया है।

वैक्सीन के बाद संक्रमण

सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन ने बताया कि इस यात्री को इंग्लैंड में वैक्सीन लगाई गई थी। मरीज की तबीयत सामान्य है। सीएमओ ने बताया कि उसे कोरोना वैक्सीन कितने दिन पहले लगाई गई, यह जानना जरूरी है। हालांकि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी संक्रमण हो सकता है, लेकिन यह गंभीर नहीं होगा। यात्री के संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रही है। विभाग ने कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी है। बता दें कि प्रदेश में स्ट्रेन-2 के सबसे ज्यादा 15 मरीज मेरठ में ही मिले थे। एक परिवार लंदन से आया था, जिसके रिश्तेदारों में भी बीमारी पहुंच गई थी।

Posted By: Inextlive