- दो महीने तक तीन ट्रेनें रहेंगी पूरी तरह से रद

- फॉग को देखते हुए नॉर्दन रेलवे लिया निर्णय

Meerut : आने वाले दिनों में आप लोग मेरठ सिटी स्टेशन पर इन तीनों को ट्रेनों को काफी मिस करेंगे। नॉर्दन रेलवे में इन तीनों को अगले कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया। अगर ये तीन ट्रेनें बंद हो जाती है तो हजारों यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आखिर कौन सी हैं वो तीन ट्रेनें? कब से कब तक रहेंगी ट्रेनें बंद? नॉर्दन रेलवे क्यों लिया निर्णय? आइए आपको भी बताते हैं

ये वो तीन ट्रेनें

नॉर्दन रेलवे जिन तीन ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया है वो अंबाला एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस और जालंधर एक्सप्रेस। अगर अंबाला एक्सप्रेस की बात करें तो ये ट्रेन रोजाना मेरठ से होते हुए रात को 9 बजे करीब जाती है। वहीं जालंधर एक्सप्रेस का टाइम दोपहर क्ख् बजे का है। जालंधर एक्सप्रेस की बात करें तो शाम ब्:फ्0 बजे ये ट्रेन मेरठ से होकर गुजरती है।

दो महीने रहेंगी बंद

नॉर्दन रेलवे इन तीनों ट्रेनों को दो महीने तक के लिए बंद करने की घोषणा की है। तीनों ही ट्रेनों को क्भ् दिसंबर से बंदकर दिया जाएगा। जो क्भ् फरवरी तक सर्विस बंद रहेगी। रेलवे अधिकारियों की मानें तो क्भ् फरवरी के बाद सर्विस दोबारा शुरू कर दी जाएगी। गौरतलब है कि तीनों ट्रेनों के बंद होने से बढ़ती ठंड में पसीने छूट सकते हैं। करीब रोजाना इन तीनों ट्रेनों में दो ढाई हजार यात्री सफर करते हैं।

इसलिए लिया निर्णय

दो महीने के लिए इन तीन ट्रेनों को रद करने का निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि इस रूट पर काफी फॉग रहता है। फॉग के कारण इन ट्रेनों को घंटों खड़ा रहना पड़ता है। ऐसे में बाकी ट्रेनों को मजबूरी में खड़ा करना पड़ता है। ट्रेनें लेट होती है और लोगों को परेशानी होती है। ऐसे में ऐसी ट्रेनों को कुछ समय के लिए बंद रहना ही बेहतर है।

ये तीनों ट्रेन बंद रहेगी। नॉर्दन रेलवे की ओर से गाइडलाइन आ गई है। अगले दो महीने तक इन ट्रेनों को नहीं चलाया जाएगा।

- आरपी त्रिपाठी, स्टेशन अधीक्षक, सिटी स्टेशन

Posted By: Inextlive