बीमारी व लक्षण न छुपाएं, जांच और इलाज कराएं : डीएम

17 से 27 नवंबर तक कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए चलेगा घर-घर सर्वे अभियान

Meerut । कोरोना से लड़ाई में प्रशासन विभिन्न इकाइयों से सहयोग पाने का प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में डीएम के.बालाजी ने मंगलवार को कई संगठनों के साथ बैठक की।

मास्क को प्रेरित करें

बचत भवन में व्यापारी संगठनों और सहकारी आवास समितियों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में डीएम ने अपील की कि आम लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए प्रेरित किया जाए और अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों में इसे अनिवार्य करें। डीएम ने कहा कि किसी को भी अपनी बीमारी व लक्षण नहीं छुपाना चाहिए तथा जांच व इलाज कराना चाहिए। सभी पीएचसी, सीएचसी और मेडिकल कॉलेज में कोरोना की मुफ्त जांच उपलब्ध है।

24 घंटे तक बंद

डीएम ने बताया कि अगर किसी व्यापारिक प्रतिष्ठान या कार्यालय में कोई व्यक्ति कोरोना पाजिटीव निकलता है तो उसके संपर्क में आये व्यक्तियों की जांच कराई जाती है व प्रतिष्ठान या कार्यालय को सेनेटाइज कर केवल 24 घंटे के लिए ही बंद किया जाता है। बैठक में मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ। अशोक तालियान, साकेत सहकारी आवास समिति के अनिल कुमार, जनकपुरी सहकारी आवास समिति के नरेंद्र ढाका, दामोदर सहकारी आवास समिति के सोमदत्त त्यागी, अक्षयपुरम सहकारी आवास समिति पल्लवपुरम के अवधेश सरोज, सदर, आबूलेन व सेंट्रल मार्केट आदि व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्ि1थत रहे।

इंडस्ट्रियलिस्ट्स

औद्योगिक क्षेत्रों में लगाए जाएंगे कोरोना जांच शििवर : डीएम

मेरठ। डीएम के। बालाजी ने औद्योगिक क्षेत्रों में कोरोना जांच कैंप लगाने के निर्देश सीएमओ को दिए हैं। साथ ही बताया है कि आगामी 17 से 27 नवंबर तक कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में घर-घर सर्वे अभियान चलाया जाएगा।

रोज दें जानकारी

औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बचत भवन में हुई बैठक में डीएम ने कहा कि आज कोरोना का बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध है। हजारों कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने उद्योग विभाग के अधिकारी से कहा कि वह औद्योगिक क्षेत्रों में कोरोना के संदिग्ध मरीजो की पहचान के लिए प्रत्येक औद्योगिक क्षेत्र में एक या दो उद्यमी को नोडल बनाते हुए उनसे प्रत्येक दिन जानकारी लें कि कोई वर्कर या कर्मचारी बीमार तो नहीं है। डीएम ने सभी औद्योगिक संस्थानों में मास्क का प्रयोग सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान सीएमओ डॉ। राजकुमार, उपायुक्त उद्योग वी.के। कौशल, वेस्टर्न यूपी चैंबर ऑफ कॉमर्स के राकेश रस्तोगी, रामकुमार गुप्ता, आईआईए उपाध्यक्ष तनुज गुप्ता, विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र के कमल ठाकुर, संदीप कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive