एमबीबीएस घोटाले में टीम आज फिर लेगी कर्मचारियों के बयान

31 कर्मचारियों के बयान पूरे नहीं हो सके थे बीते दिनों

2 साल पहले एमबीबीएस की कॉपियों की अदला-बदली मामले की चल रही है जांच

3 दिन पहले ही एसआईटी ने कुछ कर्मचारियों के लिए थे बयान

2015 से 2018 के बीच कार्यरत 31 कर्मचारियों से बयान लेने के लिए दिय गया नोटिस

17 मार्च 2018 को एसटीएफ स्पेशल टास्क फोर्स ने कथित छात्र नेता को पकड़ा था

Meerut। तकरीबन दो साल पहले एमबीबीएस की कॉपियों की अदला- बदली प्रकरण की जांच एसआईटी कर रही है। ऐसे में तीन दिन पहले ही एसआईटी ने सीसीएसयू के कर्मचारियों के बयान व्हाइट बिल्डिंग में लिए थे, लेकिन देर शाम तक भी बयान लेने के बाद 31 कर्मचारियों के बयान पूरे नहीं हो पाए थे। ऐसे में अब मंगलवार को फिर से टीम आएगी। बताया जा रहा है, टीम 12 बजे सीसीएस यूनिवर्सिटी पहुंच जाएगी। साथ ही बचे हुए कर्मचारियों के बयान भी कराए जाएंगे।

कर्मचारियों के लिए थे बयान

गौरतलब है कि एमबीबीएस प्रकरण में एसआइटी पिछले महीने नवंबर में भी आई थी। कर्मचारियों का बयान लिया था। एक बार फिर उत्तर पुस्तिका अनुभाग में 2015 से 2018 के बीच कार्यरत 31 कर्मचारियों से बयान लेने के लिए नोटिस दिया था। सभी कर्मचारियों को पहले लखनऊ आकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था लेकिन अब खुद एसआइटी मेरठ में आकर कर्मचारियों से बयान ले रही है। तीन दिन पहले आधे ही कर्मचारियों के बयान हो पाए थे।

समझी थी सारी प्रक्रिया

एसआईटी ने बयानों में कर्मचारियों से उन्होंने परीक्षा केंद्र से सीसीएसयू के मूल्यांकन केंद्र तक कापियों के पहुंचने की पूरी प्रक्रिया को जाना था। इसके अलावा कुछ डाक्यूमेंट भी माने थे, जिनको गोपनीय रखा गया है। अब मंगलवार को टीम आएगी। कहा जा रहा है कि टीम अब बाकी कर्मचारियों के बयान लेगी।

मार्च 2018 से चल रही है जांच

बताते हैं कि 17 मार्च 2018 को एसटीएफ ने कथित छात्र नेता कविराज को पकड़ा था, जिसके पास एमबीबीएस के दो छात्रों की लिखी हुई कापियां मिली थीं। उस कॉपियों को विवि में बदलने की कोशिश थी। इस मामले में ही यूनिवíसटी के कर्मचारियों से लेकर आला अधिकारियों तक पर तलवार लटकी हुई है। फिलहाल ये तो जांच के बाद ही तय होगा कि आगे क्या कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि मंगलवार को एसआईटी फिर आएगी। कुछ कर्मचारियों के बयान होने है.इसी सिलसिले में टीम आएगी।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive