अध्यक्ष व महामंत्री समेत 21 पदों के लिए होगा मतदान, 3505 अधिवक्ता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

कोविड-19 के निर्देशों के तहत की व्यवस्था, 63 पोलिंग बूथ पर होगा मतदान, परिसर में टेंट नहीं लग पाएंगे

Meerut। मेरठ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान होगा। कचहरी परिसर स्थित पंडित नानक चंद सभागार में मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। मतदान के दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के तहत व्यवस्था की गई है। मतदान से एक दिन पूर्व चुनाव मैदान में उतरे रविकांत भारद्वाज व महावीर त्यागी पैनल के प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन कर कचहरी परिसर में जुलूस निकाला और वोट देने की अपील की।

सुबह नौ बजे से मतदान

कचहरी परिसर में सुबह नौ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। चुनाव अधिकारी जगदीश गिरि ने बताया कि इस बार 63 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 17-17 टेबल बैलेट पेपर व पर्ची जारी करने के लिए लगायी गई हैं। सभागार में किसी भी पैनल अथवा प्रत्याशी का टेंट व बैनर नहीं लगेंगे। 27 नवंबर को सभागार में ही मतगणना होगी। गुरुवार को मेरठ कचहरी के अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे।

37 प्रत्याशी मैदान में

कुल 21 पदों के लिए 37 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। इनमें अध्यक्ष व महामंत्री समेत कुल नौ पदाधिकारी शामिल हैं। वहीं, 12 कार्यकारिणी के सदस्य हैं। इसमें छह वरिष्ठ व छह कनिष्ठ सदस्य शामिल हैं। चुनाव में कुल 3505 मतदाता वोट करेंगे। मतदान के लिए मेरठ बार का परिचय पत्र या यूपी बार काउंसिल द्वारा जारी सीओपी प्रमाणपत्र लाना अनिवार्य होगा।

Posted By: Inextlive