कुछ आपत्तियों और सुझावों पर होनी है चर्चा

डीएम की मंजूरी के बाद शुक्रवार तक नए रेट्स जारी होने की संभावना

Meerut। वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए प्रस्तावित सर्किल रेट्स को बुधवार (1 अगस्त) से लागू नहीं किया जा रहा है। कुछ आपत्तियों और सुझावों पर चर्चा के बाद ही नवीन रेट्स को लागू किया जाएगा। एडीएम फाइनेंस आनंद कुमार शुक्ला ने बताया कि 3 अगस्त, शुक्रवार तक नवीन रेट्स को लागू किया जा सकता है।

निर्माण दरों पर आपत्ति

शासन के निर्देश पर प्रस्तावित सर्किल रेट्स में कुछ स्थानों पर रेट्स में बढोत्तरी का विरोध है तो वहीं ज्यादातर शिकायतकर्ताओं को निर्माण की दरों में वृद्धि नागवार गुजर रही है। गौरतलब है कि गत सप्ताह डीएम अनिल ढींगरा की अध्यक्षता में कमेटी ने प्रस्तावित सर्किल रेट्स पर आपत्तियों और सुझावों का निस्तारण किया था। तब आपत्तियों और सुझावों की संख्या होने के कारण नवीन सर्किल रेट्स पर 29 जुलाई तक आपत्ति और सुझाव देने की अंतिम तिथि नियत कर दी गई। जिसके बाद शिकायतकर्ताओं ने प्रस्तावित सर्किल रेट्स में खामियों को लेकर डीएम से शिकायत भी की। मंगलवार रात्रि बैठक के बाद डीएम ने एक बार फिर प्रस्तावित रेट्स पर चर्चा के बाद इन्हें लागू कराने का निर्देश दिया है।

प्रस्तावित सर्किल रेट्स को लेकर कुछ आपत्तियों और सुझावों का निस्तारण नहीं हो सका है। इसलिए अब नवीन सर्किल रेट्स चर्चा के बाद शुक्रवार तक प्रभावी हो सकेंगे।

आनंद कुमार शुक्ला, एडीएम फाइनेंस, मेरठ

Posted By: Inextlive