डीएन कॉलेज में नैक मूल्यांकन के लिए तैयारियों पर चर्चा की

Meerut कॉलेज में प्रिंसिपल कार्यालय में प्राचार्य डॉ। बीएस यादव, डीएसडब्ल्यू डॉ। एसके अग्रवाल, नैक संयोजक डॉ। सुधीर कुमार एवं प्रेस प्रवक्ता डॉ मनोज सिंह ने प्रेस वार्ता की। इसमें प्रस्तावित तृतीय चरण के नैक की तैयारियों एवं गत वर्षो की कॉलेज की प्रगति के बारे में बताया।

दी जानकारी

इस मौके पर प्रिंसिपल डॉ बीएस यादव ने बताया 2006 में कॉलेज ने प्रथम चरण का नैक पैनल कराया जिसमें ग्रेड बी प्लस प्लस एवं द्वितीय चरण के 2014 के पैनल में ग्रेड आया था, अब तीसरा चरण 25 -26 फरवरी को प्रस्तावित है जिसमें कॉलेज में युद्ध स्तर की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि गत वर्ष विश्व विद्यालय की वरीयता सूची में तीन गोल्ड मेडल एवं पांच विद्यार्थी अन्य स्थानों पर आए हैं, इसके अतिरिक्त 3 स्टूडेंट का नेट-गेट में सिलेक्शन हुआ है। आगे बताया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत एनसीसी छात्रा कुमारी खुशी शर्मा का चयन यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत किया गया है।

चल रही है कई जांच

प्रिंसिपल ने बताया कि रसायन विज्ञान विभाग में खाद्य पदार्थो की जांच चल रही है जिसमें विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थो जैसे हल्दी, मिर्च ,घी, दूध आदि की मिलावट की जांच निशुल्क की जाती है। इसके अतिरिक्त वनस्पति विज्ञान विभाग में किसानों की जागरूकता बढ़ाने के लिए मिट्टी एवं पानी की निशुल्क जांच की जाती है।

Posted By: Inextlive