गोल-गोल टमाटर बर्गर से गोल

Updated Date: Sat, 16 Jul 2016 07:40 AM (IST)

टमाटर की खराब नस्ल की वजह से मैकडोनेल्ड ने बर्गर में न लगाने का लिया है फैसला।

- कस्टमर्स बेहतर बता रहे हैं, कुछ मान रहें है महंगाई है इसका राज।

Meerut। पिछले दो दिन से नामी फूड चेन मैकडोनेल्ड के आउटलेट्स में जाने वाले लोग यह देखकर हैरान हैं कि उनके फेवरिट बर्गर और रैप्स से टमाटर गायब हो चुके हैं। दरअसल, कंपनी ने टमाटर की खराब फसल आने की बात कहते हुए नॉर्थ और ईस्ट इंडिया के सभी मैकडोनेल्ड्स टमाटर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। सेहत के नजरिए से कस्टमर्स इस फैसले को बेहतर बता रहे हैं, लेकिन कुछ कस्टमर इसके पीछे महंगाई को भी राज बता रहे हैं।

हमें बस स्वाद से मतलब

मैकडोनेल्ड के शास्त्रीनगर स्थित आउटलेट में मौजूद और शास्त्रीनगर की रहने वाली आरती ने बताया कि कम्पनी ने ऐसा कस्टमर की सेहत का ख्याल रखते हुए किया है। यह सही फैसला है। कंकरखेड़ा निवासी श्रेया का कहना है कि अगर स्वाद में कोई फर्क नहीं आता है और हमें हेल्दी फूड मिलता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि रजबन रहने वाले अंकुर का कहना है कि टमाटर की कीमतों में पहले से काफी फर्क आया है। इसलिए कम्पनी द्वारा टमाटर को हटाने का एक बड़ा कारण ये महंगाई भी हो सकता है।

कहीं महंगाई तो नहीं कारण

टमाटर की कीमतें हाल ही में काफी तेजी से बढ़ी हैं। एक अनुमान के मुताबिक पिछले साल के मुकाबले टमाटर की थोक कीमतों में 17 फीसदी उछाल है, जबकि रिटेल में भी टमाटर सामान्य से 20 से 30 रुपये तक महंगा होकर करीब 50-60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। मैकडोनेल्ड शास्त्रीनगर ब्रांच की मैनेजर मोहिनी का कहना है कि हमारी कम्पनी का मेन उद्देश्य कस्टमर को हेल्दी और स्वादिष्ट चीज खिलाना है। इसलिए अपने कस्टमर की सेहत का ख्याल रखते हुए कम्पनी ने टमाटर को हटाने का फैसला लिया है।

क्या कहते हैं कस्टमर

हमें तो टेस्ट में फर्क नहीं पड़ना चाहिए इसके साथ ही सेहत पर भी असर नहीं पड़ना चाहिए। इसलिए अगर सेहत के बारे में सोचकर कम्पनी ने ऐसा किया है तो फैसला अच्छा है।

सोनू, जॉब

टमाटर महंगे हो गए हैं, शायद कम्पनी ने इसी वजह से टमाटर को न लगाने का फैसला लिया हो। इसलिए महंगाई भी कारण हो सकता है।

चैतन्य, स्टूडेंट

किचन में तो मजबूरी है

मैकडोनेल्ड्स से टमाटर गायब होने का असली कारण चाहे जो है, गृहणियां मानती हैं कि टमाटर महंगा होने के बावजूद घरों की किचन से कभी गायब नहीं हो सकता। महिलाओं का मानना है कि टमाटर एक ऐसी सब्जी है जिसे हर सब्जी में डाला जाता है। इसलिए टमाटर खाना मजबूरी है।

महंगा हो या सस्ता टमाटर एक ऐसी सब्जी है जिसके बिना सभी सब्जी अधूरी है। इसलिए टमाटर तो घर में आना ही है।

ज्योति, रजबन

टमाटर के महंगे होने से हमारी किचन का बजट तो बिगड़ सकता है। लेकिन किचन से टमाटर गायब नहीं हो सकता है। क्योंकि टमाटर सबसे जरुरी सब्जी है।

नेहा, बेगमबाग

टमाटर महंगा होने से किचन से गायब नहीं हो सकता है। क्योंकि टमाटर ऐसी सब्जी है जो किचन में बहुत ही जरुरी मानी जाती हैं।

रीना, सदर

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.