डीजल के दाम कम होने तक नहीं खरीदेंगे नए ट्रक

डीजल-पेट्रोल को जीएसटी में शामिल करने की मांग

Meerut। प्रतिदिन बढ़ रहे डीजल के दामों को लेकर ट्रांसपोर्टर में रोष है। बढ़ते दाम के विरोध में गुरुवार को ट्रांसपो‌र्ट्स ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। इस दौरान ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीजल के दाम कम होने तक नए ट्रक ना खरीदने का निर्णय लिया। वहीं डीजल व पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में शामिल करने की मांग की।

10 रुपए बढे़ डीजल के दाम

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव शर्मा ने बताया कि 15 दिन के अंदर 10 रुपए डीजल के रेट बढ़ गए हैं। स्थिति यह है कि ट्रक खड़े कर दिए जाएं। कोरोना काल में ट्रक वैसे ही खड़े थे, खड़े ट्रकों का राज्य सरकार द्वारा रोड टैक्स, फिटनेस इत्यादि को माफ किये जाने के बजाए पेनाल्टी ली जा रही है। ट्रांसपो‌र्ट्स की कमर सरकार की व्यापारी विरुद्ध नीतियों ने तोड़ दी है।

नहीं खरीदेंगे नया ट्रक

आज मेरठ जिले के सभी ट्रांसपोर्टरों ने फैसला लिया है कि नया ट्रक नहीं खरीदेंगे। सभी कंपनी के नया ट्रकों का बहिष्कार किया जाएगा। जब तक सरकार डीजल के रेट में कमी नहीं करेगी। प्रदर्शन में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन मेरठ के अध्यक्ष गौरव शर्मा, महामंत्री दीपक गांधी, रोहित कपूर, सरदार खेता सिंह, सुभाष, पंकज अनेजा, अनीश चौधरी, अतुल शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

कांग्रेसियों ने रस्सी से खींची कार व बाइक

पेट्रोल डीजल के लगातार बढते दाम के विरोध में गुरुवार को जिला व महानगर कांग्रेस कमेटी ने कमिश्नरी पार्क के चक्कर लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला और शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार व मोटरसाइकिल को रस्सी से खींच कर कमिश्नरी पार्क के चक्कर लगा कर अपना विरोध दर्ज कराया।

नारे लगाकर जताया विरोध

इस दौरान कांग्रेस नेता मोदी सरकार होश में आओ, सुरेंद्र मोदी मुर्दाबाद तेल के दाम कम करो आदि नारे लगाए। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि 2013 में केन्द्र की यूपीए सरकार के द्वारा 50 पैसे तेल के दामों वृद्धि हुई थी। तब नरेन्द्र मोदी कहते थे कि मेरी सरकार केंद्र में आते ही 35 रु0 लीटर पेट्रोल व 30 रु0 लीटर डीजल देगी। आज हालात उलट हैं। शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने कहा कि सरकार के कुप्रबंधन के कारण जनता पहले ही परेशान हैं, उस पर मोदी सरकार पिछले 18 दिनों से पेट्रोल व डीजल के दामों लगातार वृद्धि करके जनता की कमर तोड़ दी है।

ये रहे मौजूद

प्रदर्शन में मनिंदर सूद, रोहित राणा, हरिकिशन वर्मा, संजय कटारिया, रोबिन नाथ गोलू ,मनोज चौहान कुराली, आसाराम, नसीफ सैफी, सलीम पठान, सपना सोम, तेजपाल डाबका, मतीन अंसारी, रविंद्र सिंह ,विनोद सोनकर, सुर्यांश तोमर, नितीश भारद्वाज आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive