- सीके नायडू ट्राफी मुकाबले में आए आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला

- आइपीएल से नए क्रिकेटर भी निखर कर सामने आए

- मेरठ में अभी आईपीएल जैसी सुविधाओं को कमी

- सियासी मामलों पर भी रखी बेबाक राय

Meerut। शहर के स्पो‌र्ट्स को लेकर तमाम दावे करने के बावजूद भी मेरठ अभी उस हाल में नहीं है जहां आईपीएल जैसे मैच कराए जा सके। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला शहर को असुविधाओं का आईना दिखा गए। बुधवार को मेरठ पहुंचे कांग्रेस सांसद और आइपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि मेरठ में अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के लायक सुविधाएं नहीं हैं।

आईपीएल के प्रति बढ़ा रुझान

राजीव शुक्ला बुधवार को मेरठ के भामाशाह पार्क में चल रहे सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट में आए थे। मीडिया से बातचीत में कहा कि आइपीएल के प्रति रुझान तेजी से बढ़ रहा है। इसके प्रसारण के लिए होड़ मची है। उम्मीद है कि इसके लिए जो खुली निविदा प्रक्रिया अपनाई गई है, उससे बीसीसीआई को काफी रकम मिलेगी। इसी सप्ताह मुंबई में आइपीएल की टीमों के लिए बोली लगेगी। यूपी में आइपीएल सहित अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन के विषय में उन्होंने कहा कि कानपुर, लखनऊ, गाजियाबाद जैसे जगहों में इंफ्रास्ट्रक्टर विकसित किया जा रहा है। कानपुर में आइपीएल के मैच हो सकते हैं। मेरठ जैसी जगह में अभी इंटरनेशनल स्तर की सुविधाएं नहंी हैं, इसलिए यहां पर अधिक से अधिक घरेलू मैच के आयोजन से प्रतिभाओं को मंच देने की कोशिश की जा रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति

कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भाजपा के रुख की आलोचना की। कहा कि पीएम मोदी के समय में बयानबाजी अधिक है काम कम। प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह के समय भी सर्जिकल स्ट्राइक हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह कोशिश में जुटी है।

इन्हीं अभावों से क्रिकेट में चमके हैं सितारे

प्रवीन कुमार

भुवनेश्वर कुमार

करन शर्मा

परविंदर कुमार

Posted By: Inextlive