अभी तक नकल करते हुए पकडे़ गए है पांच सीनियर सिटीजन

यूनिवर्सिटी ने ऐसे स्पेशल बुजुर्ग स्टूडेंट पर नजर रखने को कहा है

Meerut। अभी तक तो नकल के मामले में सिर्फ युवा ही नजर आते थे, लेकिन अब नकलचियों की लिस्ट में बुजुर्गो के नाम अधिक सामने आ रहे हैं। ऐसे में यूनिवíसटी की ओर से स्पेशल बुजुर्ग स्टूडेंट पर नजर रखने को कहा गया है। दरअसल, बीते एक सप्ताह में वहीं सबसे अधिक नकल करते पकड़े गए हैं। ऐसे में अब बुजुर्गो पर पैनी नजर रखी जाएगी। सीसीएसयू में इन दिनों में मुख्य परीक्षा कराई जा रही है। ऐसे में इस बार एलएलबी की परीक्षा देने पहुंचे कुछ सीनियर सिटीजन अधिक नकल कर रहे हैं्। जो आंकडों से साबित हो रहा है।

लिखकर ला रहे है एक्ट

इन बुजुर्गो को सचल दस्तों ने ही पकड़ा। अभी बृहस्पतिवार की पहली पाली में एक 60 साल के बुजुर्ग नकल की पर्ची के साथ बुलंदशहर के एक सेंटर पर पकडे़ गए हैं। वहीं, इससे पहले बुधवार को 55 साल के एक बुजुर्ग व 57 साल के एक बुजुर्ग मुजफ्फरनगर के एक सेंटर पर सचल दस्तों ने पकडे़ है, जो मास्क पर लिखकर लाए हुए थे। इन्होनें एक्ट व विभिन्न सवालों के जवाब लिखे हुए थे। इससे पहले सोमवार को भी दो बुजुर्गो को सचल दस्तों नें भैंसा गांव के एक सेंटर पर पकड़ा था, जो हाथ पर लिखकर लाए थे, उन सभी को यूएफएम की सूची में शामिल किया गया है।

सचल दस्तों ने बनाई रिपोर्ट

इन सभी नकलचियों की रिपोर्ट बनाकर सचल दस्तों ने यूनिवर्सिटी को तैयार करके दी है, इन नकलचियों की लिस्ट को ऑनलाइन वेबसाइट पर साझा किया जाएगा। इसके साथ ही संबंधित जो भी कार्रवाई होगी।

बुजुर्ग स्टूडेंट्स पर रखें नजर

इसके साथ ही वीसी ने सचल दस्तों को बोला है कि स्पेशल बुजुर्ग स्टूडेट पर पैनी नजर रखी जाए, इसके साथ ही अन्य पर भी नजर रखे कि वो हाथ पर लिखकर तो नहीं लाए है, प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि सभी केंद्र व्यवस्थापकों को भी बोला गया है वो स्टाफ से कहे, कि पैनी नजर रखे। सभी के चेकिंग जरूरी करें, क्योंकि पारदर्शिता के साथ ही परीक्षा होनी चाहिए।

Posted By: Inextlive