सोमवार को टारगेट से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव अब 27 को

40 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य

Meerut। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिले में टीकाकरण की रफ्तार अब तेज होती जा ही है। जिले में सोमवार को टारगेट से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 19900 लोगों के लक्ष्य के सापेक्ष विभाग ने 20732 लोगों को वैक्सीन लगाई। वहीं मंगलवार को भी जिले में 20 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है।

27 को मेगा अभियान

जिले में स्वास्थ्य विभाग अब 27 अगस्त को विशेष टीकाकरण अभियान चलाएगा। इसके तहत एक दिन में 40 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है। डीआईओ के अनुसार जल्द से जल्द सभी को वैक्सीनेट करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके लिए धाíमक व राजनैतिक कार्यकर्ताओं, सरकारी एवं गैर सरकारी विभागाध्यक्षों, समाज के प्रबुद्ध नागरिकों एवं टीकाकरण में जुटी पार्टनर संस्थाओं से सहयोग मांगा गया है। अपने -अपने एरिया में टीकाकरण के लिए कैंप लगवा सकते हैं।

आज 78 केंद्रों पर वैक्सीनेशन

जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को थामने जिले में आज 78 केंद्रों पर 26 हजार लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा। राजकीय मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ,शहरी क्षेत्र की सभी 26 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के अलावा विभाग ने सीएचसी, पीएचसी पर केंद्र बनाएं हैं। कोवैक्सीन की 5950 और कोविशील्ड की 20050 डोज लगाई जाएगी।

लाभाíथयों की सुविधा के लिए कुछ स्लॉट ऑनलाइन भी रखें गये हैं। आरोग्य सेतु एप पर या कोविन एप पर लाभार्थी स्लॉट बुक करवा सकते हैं।

डा। प्रवीण गौतम, डीआईओ

Posted By: Inextlive