अवैध निर्माण पर कार्रवाई को लेकर सांसद ने जताई नाराजगी

जिला समन्वय और निगरानी समिति की हुई बैठक

Meerut। राज्यमंत्री डॉ। संजीव बालियान और सांसद राजेंद्र अग्रवाल की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित जिला समन्वय और निगरानी समिति की बैठक में सांसद व विधायकों ने अवैध निर्माण समेत जल निगम, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा निगम आदि विभागों की गड़बड़ी पर नाराजगी जताते हुए उनपर कार्रवाई की चेतावनी दी। बैठक के दौरान विभिन्न प्रकरणों में जिलाधिकारी को भी निर्देशित किया गया।

समीक्षा की

विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ। संजीव बालियान ने सरकार की प्राथमिकता वाली कुल 43 योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों पर अवैध निर्माण पर कार्रवाई को जमकर फटकार लगाई गई। सांसद राजेंद्र अग्रवाल और विधायक सोमेंद्र तोमर ने भी अवैध रूप से कॉलोनी बसाने वालों से मिलीभगत करने और कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। इस पर मंत्री ने एक साल में अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब करते हुए कार्रवाई का आदेश दिया। इस दौरान संजीव बालियान ने स्पष्ट कहा कि हमें पता है कि वीसी से कह देना काम ढंग से करें, अब यह तरीका नहीं चलेगा।

जांच के आदेश

इसके बाद ऊर्जा निगम, जल निगम और लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान कई गड़बड़ी सामने आने पर जिलाधिकारी को जांच कराकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। इस दौरान राज्य सभा सदस्य विजयपाल सिंह तोमर, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, सत्यवीर त्यागी, डीएम के। बालाजी, सीडीओ शशांक चौधरी, नगर आयुक्त मनीष बंसल सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive