माध्यमिक परिषद के शिक्षा निदेशक विनय कुमार ने दी जानकारी

Meerut। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर बोर्ड क्लासेज का रिजल्ट आज होगा। माध्यमिक परिषद के शिक्षा निदेशक विनय कुमार ने इस संबंध में सूचना जारी की है। इसके मुताबिक शनिवार को दोपहर 3.30 बजे बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड होगा।

प्रोन्नत किया जाएगा

कोरोना संक्रमण के बीचइस बार परिषद की ओर से 10वीं और 12वीं दोनों क्लासेज की बोर्ड परीक्षाएं निरस्त हो गई थी। इंटरनल असेसमेंट और पिछली क्लास में मिले अंकों के आधार पर स्टूडेंट्स का रिजल्ट तैयार हुआ है। इस बार स्टूडेंट्स की मेरिट जारी नहीं होगी। हालांकि सभी स्टूडेंट्स को प्रोन्नत किया जाएगा। पहली बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम के लिए पास किया जाएगा। बोर्ड की ओर से निर्धारित फार्मूले के अनुसार रिजल्ट तैयार हो रहा है।

ये है फार्मूला

10वीं के स्टूडेंटस का रिजल्ट इस बार क्लास 9 की फाइनल एग्जाम और क्लास 10वीं की हाफईयरली के प्राप्तांक में 50-50 प्रतिशत मॉ‌र्क्स और 12वीं के स्टूडेंट्स को क्लास 10वीं के 50 प्रतिशत मा‌र्क्स, क्लास 11 से 40 प्रतिशत मॉ‌र्क्स और क्लास-12 की प्री-बोर्ड परीक्षा से 10 प्रतिशत मॉ‌र्क्स लेकर औसत अंक प्रदान किए जाएंगे। जिले में हाईस्कूल और इंटर के कुल 80 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स का रिजल्ट आएगा।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं

अब होमपेज को स्क्रॉल कर नोटिफिकेशन सेक्शन पर जाएं।

रोल नंबर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

अब नये पेज पर मांगी गई जानकारियां भरकर सब्मिट करें।

रोल नंबर स्क्रीन पर आ जाएगा, इसे सेव कर लें।

Posted By: Inextlive