पेशी के दौरान होटल मुकुट महल से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर डेढ़ साल पहले फरार हुआ था ढाई लाख का इनामी बदन सिंह बद्दो

Meerut। शासन के आदेश पर पूरे प्रदेश में माफियाओं और कुख्यातों के खिलाफ पुलिस एक्शन में जुटी है। अपराधियों पर अवैध संपत्ति पर एक्शन लेकर न केवल उनकी आर्थिक तौर रीढ़ तोड़ी जा रही है बल्कि उनके साम्राज्य को ढहाने की कार्रवाई भी की जा रही है। मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, सुंदर भाटी, उधम सिंह और योगेश भदौड़ा पर कार्रवाई के बाद अब ढाई लाख के इनामी एवं हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो पर भी पुलिस ने शिकंजा कसा है। दरअसल, शनिवार सुबह कुख्यात बदन सिंह बद्दों की आलीशान कोठी को कुर्क करने की कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया। पुलिस कुर्की के बाद घर का सारा सामान 15 वाहनों में लदवाकर ब्रह्मपुरी थाने ले गई।

ये है मामला

टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल से पुलिस कस्टडी से 28 मार्च-2019 को फरार हो गया था। जेल से गाजियाबाद कचहरी में पेशी पर लाए गए बद्दो को लेकर पुलिसकर्मी मेरठ के होटल में आ गए थे, जहां से वह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर एक महिला मित्र के सहयोग से भाग निकला। इस मामले में पुलिस ने बद्दो के साथ उसके बेटे सिकंदर और सहयोगियों को भी नामजद किया था। मगर डेढ़ साल बाद भी पुलिस दोनों को तलाश नहीं कर पाई।

मुनादी के साथ कुर्की

शनिवार को ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर सुभाष अत्री ने कोर्ट के आदेश पर बद्दो की कोठी की कुर्की की। कई थानों की पुलिस और पीएसी को साथ लेकर इंस्पेक्टर सुभाष अत्री ढोल से मुनादी करते हुए बद्दो के पंजाबीपुरा स्थित आवास पर पहुंचे। घर में रह रही बद्दो की बहन की निगरानी में वीडियोग्राफी के बीच कुर्की कार्रवाई की गई।

कोर्ट के आदेश पर बदन सिंह बद्दो के मकान को कुर्क किया गया है। घर का सारा सामान थाने में सुरक्षित रखवा दिया है। कुर्की की कार्रवाई में पांच थानों की पुलिस, पीएसी और दो आईपीएस अफसर लगाए गए थे। बदन सिंह और उसके बेटे सिकंदर को पुलिस तलाश रही है।

अजय साहनी, एसएसपी

हैरत में पड़े अधिकारी

यूपी के मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो की कोठी को कुर्क के दौरान कोठी की भव्यता और उसमें मौजूद ऐशो-आराम का हर सामान देखकर पुलिस अधिकारी भी हैरत में पड़ गए। कुख्यात ने कोठी को आलीशान बनाने के लिए न केवल उसमें लाखों रूपये लगाए हैं बल्कि पूरी कोठी की दरो-दीवारों को लड़की की विशेष कारीगरी से सजा रखा है।

इटेलियन मार्बल भी

बद्दो की कोठी में सभी कमरों में पेंट से मैच अलग-अलग और महंगे टायल लगे हुए थे। खिड़कियों पर विशेष कारीगरी के साथ रंग बिरंगे कांच के शीशे जड़े हुए थे। रसोई और टायलेट में इटेलियन मार्बल समेत बेशकीमती एस्सेसरीज लगी हुई थी। वहीं कोठी के हर रूम में ऐशो-आराम का सारा साजो सामान और सुविधा मौजूद थी।

गुफानुमा कमरे

घर के अंदर दरवाजे गुफाओं गोलनुमा बनाए गए हैं। हर एक कमरे में बेड, जिस पर मखमली गद्दे और सफेट चादर पड़े मिले। हर एक कमरे में लकड़ी की विशेष कारीगरी वाली अलमारी भी मौजूद थी। जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वहीं कोठी में मौजूद किचन एडवांस मॉड्यूलर खासी बनावट वाला था।

Posted By: Inextlive