- स्टेडियम में शुरू हुआ 'हौसलों की उड़ान' विकलांग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

- चार दिनों तक चलेगी प्रतियोगिता, पहले दिन यूपी और वेस्ट यूपी की हुई जीत

Meerut : जीवन संदेश ट्रस्ट के तत्वाधान में शुक्रवार से कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में 'हौसलों की उड़ान' विकलांग क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजन हुआ। पहले दिन यूपी की दोनों टीमों ने बाजी मारते हुए अपने मुकाबले जीते। चार दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 7 टीमों ने पार्टिसिपेट किया है। जिसमें 40 से 80 फीसदी तक विकलांग हुए खिलाड़ी पार्टिसिपेट कर रहे हैं।

यूपी की दोनो टीमें जीती

शुक्रवार को पहले दिन दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला यूपी और हरियाणा के बीच खेला गया। यूपी ने पहले खेलते हुए 12 ओवर में 5 विकेट खोकर 110 रन रन बनाए। सबसे अधिक ओमवीर ने 48 रन की पारी खेली। जवाब में हरियाणा की टीम 8 ओवर में 83 रन पर ऑलआउट हो गई। दूसरा मुकाबला वेस्ट यूपी और झारखंड के बीच हुआ। यूपी वेस्ट की टीम ने 12 ओवर में 7 विकेट खोकर 103 रन बनाए। जवाब में झारखंड की टीम 12 ओवर में 84 रन पर ऑल आउट हो गई।

इन टीमों ने किया पार्टिसिपेट

मैच का उद्घाटन सिटी मजिस्ट्रेट केशव कुमार और आरएसओ मुद्रिका तिवारी ने किया। ट्रस्ट के अध्यक्ष अमित कुमार शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में झारखंड, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, यूपी, यूपी वेस्ट, जीवन संदेश की टीम भाग ले रही है। इस प्रतियोगिता में 130 खिलाड़ी मैदान में दिखाई देंगे।

Posted By: Inextlive