निगम के प्रवर्तन दल पर महिलाओं ने किया हमला

तलाब पर अवैध रुप से बने मकान ढहाने पर हुआ हंगामा

Meerut। अब्दुल्लापुर में शनिवार को तालाब पर अवैध कब्जा हटाने पहुंची निगम के प्रवर्तन दल का स्थानीय लोगों ने विरोध किया। जेसीबी लेकर कब्जा हटाने पहुंची टीम को देखकर स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया और महिलाओं ने आगे बढ़कर टीम पर हमला तक कर दिया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को काबू किया।

तलाब की जमीन पर कब्जा

अब्दुल्लापुर में तलाब की जमीन पर दर्जनों लोगों ने अवैध रूप से मकानों का निर्माण किया है। इसी मामले में कई लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज है। हालत यह है कि हजारों वर्ग मीटर का तालाब देखते ही देखते सिकुड़ गया है। इसी को संज्ञान में लेते हुए नगर निगम के प्रवर्तन दल की शनिवार को अब्दुल्लापुर में तलाब की जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मिली शिकायत का निस्तारण करने के लिए मय फोर्स जेसीबी के साथ मौके पर पहुंच थी।

जेसीबी पर भड़के लोग

अभियान की शुरुआत करते हुए निगम की जेसीबी ने तलाब पर अवैध निर्माण को चिंहित करते हुए ढहाना शुरु कर दिया। जेसीबी शुरु होते ही आधा दर्जन मकानों को गिरा दिया गया और कुछ अवैध रूप से निर्मित दीवारों को भी गिरा दिया गया। मकान गिरता देख स्थानीय महिलाओं ने विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। लोगों ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा कर दिया। लोगों का हंगामा देखते हुए पुलिस ने बल प्रयोग करना शुरु कर दिया। पुलिस की सख्ती के चलते हैं उन्हें पीछे हटना पड़ा।

लेखपाल पर आरोप

इस दौरान हंगामा करते हुए कई महिलाओं ने लेखपाल कुंवर पाल पर आरोप भी लगाए की कुछ प्रभावशाली लोगों के मकान जो बरसों पहले बनाए गए थे उन्हें छोड़ दिया गया। लेकिन लेखपाल ने बताया कि उन लोगों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है कोर्ट का फैसला होते ही उनके विरुद्ध भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करके तालाब को कब्जा मुक्त कर दिया जाएगा। पुलिस बल मिलने पर आज दोपहर 2 बजे से लेकर 5 बजे तक अभियान चलाया गया। अभियान में निगम के संपत्ति अधिकारी राजेश कुमार लेखपाल कुंवर पाल, रूद्रेश तथा राजेश कुमार प्रवर्तन दल की टीम रिटायर्ड लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक शामिल रहे।

Posted By: Inextlive