जूनियर डॉक्टर पर लगा आरोप, मेडिकल थाने की पुलिस भी पहुंची, प्रिंसिपल आफिस में हुआ समझौता

तहरीर देने से कर दिया था पीडि़तों ने मना, पुलिस ने शांत कराया मामला

Meerut। एक दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज में महिला दिवस के मौके पर महिला सम्मान की बड़ी-बड़ी बाते चल रही थी। ज्यादा नहीं, बल्कि अगले ही दिन छेड़छाड़ जैसी घटना ने नहीं भाषणों को आइना दिखा दिया। मेडिकल कॉलेज में सोनभद्र की रहने वाली प्रशिक्षु महिला डॉक्टर ने जूनियर डॉक्टर ने छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया। जिसे लेकर प्रशिक्षु डॉक्टरों ने जमकर हंगामा किया। साथ ही प्राचार्य से जूनियर डॉक्टर के निलंबन की मांग की। काफी देर चले हंगामे के बाद मेडिकल पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पुलिस ने मामले को शांत कराया। पीडि़त ने तहरीर देने से पुलिस से इंकार कर दिया।

यह है मामला

सोनभद्र की रहने वाली प्रशिक्षु महिला डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में इंटर्नशिप कर रही है। महिला डॉक्टर का आरोप है कि क्लास में मौजूद जूनियर डॉक्टर ने उनके साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर क्लास से निकालने की धमकी भी दी। इंटर्न डॉक्टर का कहना है कि उससे पहले भी जूनियर डॉक्टर कई इंटर्न महिला डॉक्टरों के साथ छेड़छाड़ कर चुका है। जूनियर डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर इंटर्न करने वाली डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज में जमकर हंगामा कर दिया। सीओ समेत आसपास के कई थानों की पुलिस बुलाकर मामले को शांत किया गया। तहरीर देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद पुलिस मामले को शांत कराकर वापस लौट गई। इंस्पेक्टर मेडिकल प्रमोद गौतम का कहना है कि इंटर्न डॉक्टर ने तहरीर देने से मना कर दिया है। यदि तहरीर दी जाएगी तो मुकदमा दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

निलंबन की रखी मांग

सभी इंटर्न डाक्टरों ने मांग रखी कि आरोपी जूनियर डॉक्टर के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जानी चाहिए। तत्काल प्रभाव से निलंबन किया जाना चाहिए। वहीं जूनियर डाक्टर भी आमने सामने आ गए। काफी देर तक मेडिकल कालेज में माहौल गर्म रहा।

मेडिकल कालेज में एक घंटे काम रहा प्रभावित

छेड़छाड़ को लेकर हुए हंगामे में मेडिकल कालेज में एक घंटे तक काम भी प्रभावित रहा। डाक्टर सब मौके पर पहुंच गए तो ओपीडी में मरीजों को इंतजार करना पड़ा। करीब डेढ़ घंटे तक डाक्टर मौके पर मामले को रफा-दफा करने में जुटे है।

पूरे प्रकरण की जांच करने के लिए मेडिकल इंस्पेक्टर को दिशा-निर्देश दिए गए है। अभी तक तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive