संजय मोतला के सुसाइड पर हंगामा, मुकदमा दर्ज

पोस्टमार्टम के बाद शव को चार घंटे थाने में रखकर किया हंगामा

सुसाइड नोट के आधार पर अधिवक्ता के दोनों बेटों समेत पांच पर मुकदमा

Meerut । अधिवक्ता ओमकार तोमर सुसाइड प्रकरण में आरोपी संजय मोतला के फांसी लगाने के बाद मामले में नया मोड़ आ गया। बुधवार देर रात शव को फंदे से उतारने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सुबह परिजनों को घर में संजय का लिखा सुसाइड नोट मिल गया। इस आधार पर परिवार के लोगों ने मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

जमकर किया हंगामा

पुलिस के लेटलतीफी करने पर परिजनों ने शव को चार घंटे तक थाने में रखकर जलाने का प्रयास किया। पुलिस ने शव को वहां से उठवा दिया। आक्रोशित लोगों ने शव को एंबुलेंस में रखकर दिल्ली हाईवे पर दादरी में जाम लगाने की चेतावनी दी। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने दौराला थाने में मृतक अधिवक्ता के दोनों बेटों समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ये है मामला

13 फरवरी को गंगानगर के ईशापुरम निवासी अधिवक्ता ओमकार तोमर ने घर के अंदर आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड नोट के आधार पर भाजपा विधायक दिनेश खटीक समेत 14 लोगों को नामजद किया था। इस मामले में पुलिस अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है जबकि वकील आरोपियों और विधायक दिनेश खटीक को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए है। आत्महत्या में नामजद संजय मोतला की पत्‍‌नी नीलम, मां संतरा और भाई की पत्‍‌नी गीता को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इससे क्षुब्ध होकर संजय मोतला ने बुधवार रात खेत में जामुन के पेड़ से लटककर जान दे दी। देर रात ढाई बजे संजय के शव को कप्तान ने मौके पर पहुंचकर उतरवाया। एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने बताया कि परिवार के सदस्यों को घर के अंदर डायरी से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें अधिवक्ता ओमकार तोमर के बेटे लव तोमर, दिव्येश तोमर, भाई शिवकुमार, भतीजे दिव्य उर्फ गुड्डू और बहनोई अशोक पर प्रताड़ना का आरोप लगाया।

जाम लगाने की कोशिश

नाराज परिजनों ने दादरी में दिल्ली हाईवे पर शव रखकर जाम लगाने की कोशिश की। उसके बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने एडीजी राजीव सभरवाल से बातचीत की। उन्होंने तत्काल कार्रवाई का भरोसा दिलाया। दौराला पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इन्होंने कहा

अधिवक्ता आत्महत्या कांड के आरोपी संजय मोतला के सुसाइड करने के बाद मिले सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साक्ष्यों के आधार पर जांच कर गिरफ्तारी की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी

-----------

विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंची एफआइआर की जानकारी

हस्तिनापुर के भाजपा विधायक दिनेश खटीक के खिलाफ अधिवक्ता की आत्महत्या के मामले में दर्ज हुई एफआइआर की सूचना विधानसभा अध्यक्ष को भेजी गई है। एफआइआर की प्रति भी उपलब्ध कराई गई है। अधिवक्ता ओमकार तोमर द्वारा आत्महत्या करने के मामले में उनके पुत्र दिव्येश द्वारा थाना गंगानगर में दिनेश खटीक समेत कुल 14 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई थी। प्रभारी एसएसपी के रूप में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष को इसकी सूचना भेजी है। उन्होंने बताया कि इस अभियोग की विवेचना जारी है। उपलब्ध साक्ष्यों का परीक्षण करके नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive