नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने वर्चुअल मीटिंग से दिए दिशा-निर्देश

Meerut। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने सोमवार को वर्चुअल मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के सभी नगर आयुक्त को कोरोना से लड़ने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिलों के कंटेनमेंट जोन से लेकर हर वार्ड में सेनेटाइजेशन व फॉगिंग अभियान चलाने, अंत्योष्टि स्थल की व्यवस्था दुरुस्त करने के खास निर्देश दिए। साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों को कोविड-19 से बचाव के लिए सुरक्षा किट उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

निगरानी समितियों को करें सक्रिय

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहाकि जिले के प्रत्येक वार्डो में निगरानी समिति को सक्रिय करें। निगरानी समिति में पार्षद उसके अध्यक्ष, सरकारी लोग, आशा आंगनबाड़ी व डिफेंस के लोग शामिल हैं। ये निगरानी समिति क्षेत्र में प्रदेश में जितने कंटेनमेंट जोन बने हैं, जितने लोग होम आइसोलेशन में हैं उनकी देखभाल करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी निगरानी समितियां होम आइसोलेशन के लोगों की देखरेख करें।

बनाएं रोस्टर

उन्होंने कहाकि हर वार्ड में रोस्टर बनाकर सेनेटाइजेशन करें। कंटेनमेंट एरिया में सुबह शाम सेनेटाइजेशन हो। वहीं संडे को बड़े स्तर पर सेनेटाइजेशन अभियान चलाएं।

सुरक्षा का रखें ध्यान

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि नगर निगम के फ्रंट लाइन वर्कर्स सफाई कर्मचारियों को विशेष रूप सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। उन्हें प्रोटेक्ट किया जाए, वर्चुअल बैठक में नगरायुक्त मनीष बंसल व मेयर सुनीता वर्मा मौजूद रही। ।

Posted By: Inextlive