उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का हुआ शुभारंभ

102 बच्चों की आर्थिक रूप से की गई है सरकारी मदद

Meerut। कोरोना से अपने माता-पिता या अभिभावक को खोने वाले बच्चो के संरक्षण और उन्हें शिक्षा देने के लिए सरकार ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का शुभारंभ किया है। इस मौके पर गुरुवार को मेरठ में 102 बच्चों को योजना का लाभ दिया गया।

12 हजार रुपए मिले

बच्चों को चार हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 12 हजार रुपए दिए गए हैं। आगे भी बच्चों को 18 साल की उम्र पूरी होने तक चार हजार रुपए हर माह दिए जाएंगे। बच्चों की शिक्षा से लेकर सुरक्षा तक सब सुविधाएं प्रशासनिक स्तर से दी जाएंगी।

लाइव प्रसारण हुआ

मेरठ के एनआईसी में लखनऊ के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में डीएम के। बालाजी ने बच्चों को स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए। डीएम ने बच्चों से कहा कि यदि उन्हें किसी भी सामान की जरूरत है तो वे सीधे उनसे या जिला प्रोबेशन अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

नहीं होगी परेशानी

जिला प्रोबेशन अधिकारी शत्रुघ्न कन्नौजिया ने बताया कि बच्चों की शिक्षा से लेकर उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बच्चों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। मेरठ में मां-बाप या फिर अभिभावक को खोने वाले बच्चों को उनके रिश्तेदारों या परिवार के अन्य सदस्यों ने अपने यहां रखा हुआ है। अभी मेरठ में किसी भी बच्चे को बाल सदन में भेजने की आवश्यकता नहीं पड़ी है। इस मौके पर विधायक किठौर सत्यवीर त्यागी, सीडीओ शशांक चौधरी भी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive