उन्नति पथ पर अग्रसर हो रहा उत्तर प्रदेश : सांसद

Updated Date: Mon, 25 Jan 2021 03:40 PM (IST)

सीसीएस यूनिवर्सिटी में मनाया गया यूपी दिवस, लगाई गई प्रदर्शनी

एथलीट, उद्यमी और शिक्षकों का भी किया गया सम्मान

Meerut । उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में सीसीएसयू के सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में उत्तर प्रदेश दिवस दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने किया। सांसद ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया। इस मौके पर विभिन्न विभागों के स्टॉलों की प्रदर्शनी लगाई गई।

बदल रहा है यूपी

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश चार वर्षो में उन्नति पथ पर अग्रसर होकर उत्तम प्रदेश बन रहा है। इस मौके पर एथलीट, शिक्षकों, उद्यमियों व अन्य विभूतियों को सम्मानित भी किया गया।

चार वर्षो में दिखा बदलाव

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि पूर्व में उत्तर प्रदेश की ख्याति प्रगतिशील प्रदेशों में नहीं होती थी। लेकिन चार साल में उत्तर प्रदेश बहुत तेजी से बदला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की आज क्षमता, गति को लोग पहचानने लगे है। सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है।

विशिष्ट लोग हुए सम्मानित

डीएम के। बाला जी ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विशिष्टताओं को लोगों के बीच रखना है। इस मौके पर कुमारी विधि, कुमारी मानसी, कुमारी ख्याति माथुर, कुमारी रूपल व कुमारी सीमा, उद्यमियों में विवेक कोहली, पुनीत आनंद, पंकज गुप्ता, अरविंद्र अग्रवाल, वरूण मक्कड़ व विनीत डाबर, पर्यावरण में उत्कृष्ट कार्य करने व ढाई हजार से अधिक पौधा रोपित करने वाली ईहा दीक्षित को सम्मानित किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोहा

इस अवसर पर खालसा ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मूक बधिर विद्यालय वेस्ट एंड रोड मेरठ कैंट की छात्राओं ने जूडो कराटे का प्रदर्शन किया। इस मौके पर कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम, डीएम के। बालाजी, सीडीओ ईशा दुहन आदि मौजूद रहे।

-----------

स्टॉल में 45 प्रकार की कैंचियां देखने को मिली

यूपी दिवस के अवसर पर चौ। चरण सिंह विवि परिसर में आयोजित प्रदर्शनी में कैंची क्लस्टर की ओर से कैंची का स्टॉल लगाया गया। इस दौरान मेरठ में बनने वाली सभी प्रकार की कैंचियों का प्रदर्शन किया। स्टॉल में 45 प्रकार की कैंचियां देखने को मिली।

इसमें ज्योमैट्री बॉक्स से लेकर टेलर के काम में प्रयोग होने वाली कैंचियों का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल समेत विधायक सत्यवीर त्यागी, डीएम, सीडीओ और सिटी मजिस्टेट ने काउंटर का निरीक्षण कर जानकारी ली। कैंची क्लस्टर के अध्यक्ष शरीफ अहमद ने बताया कि मेरठ की कैंची को जीआई टैग प्राप्त है यहां 350 साल से कैंचियां बनाई जा रही है। इस पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कैंची उद्योग से जुड़ी समस्याओं की जानकारी लेने के लिए कैंची क्लस्टर के पदाधिकारियों को अपने घर पर आमंत्रित किया। काउंटर पर फरमानुददीन, फैज अहमद, सईद अहमद, मो सलीम, खालिद सैफी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.