प्रीत विहार में चार्टर्ड एकाउंटेंट के मकान में लाखों की चोरी

रेकी करके चोरी करने वाला गैंग शहर में सक्रिय, घर से बाहर जाने से पहले पुलिस को दें सूचना

Meerut चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस वारदात को रोक पाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। एक बार फिर से शहर में रेकी के बाद चोरी करने वाला गैंग अलर्ट हो गया है। नौचंदी थाना एरिया के प्रीत विहार में चार्टर्ड अकाउंटेंट के मकान में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। रेकी के बाद ही वारदात को अंजाम दिया गया। परिवार वैष्णो देवी दर्शन करके जब सोमवार को वापस लौटा और ताले टूटे देखे तो हाथ पांव फूल गए। पीडि़त ने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुला लिया। सूचना पर नौचंदी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की।

क्या है मामला

प्रीत विहार में विनय कुमार मित्तल अपने परिवार के साथ रहते है। वह पेशे से चार्टर्ड एकाउंट है। कचहरी पुल पर होप हास्पिटल के पास इनका ऑफिस है। 11 मार्च को अपने परिवार के साथ विनय कुमार मित्तल वैष्णो देवी गए थे। सोमवार को सुबह साढ़े नौ बजे रेलवे स्टेशन सिटी पर उतरने के बाद सीधा घर पहुंचे तो इनके घर का मुख्य दरवाजे का गेट का ताला टूटा था। घर के अन्दर प्रवेश किया तो दरवाजों का कुंडा कटर से कटा हुआ था। दो अलमारी और एक सेफ में रखे ढाई लाख रुपये और पांच लाख रुपये की सोने-चांदी की ज्वैलरी बदमाश चोरी करके ले गए। पीडि़त ने इस मामले की जानकारी नौचंदी पुलिस को दी। नौचंदी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल की। पीडि़त ने नौचंदी थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

कैश और ज्वेलरी साफ

घर के अन्दर यूं तो लैपटॉप और स्कूटी में चॉबी लगी हुई थी और दो मोबाइल रखे हुए थे, लेकिन बदमाश यह सामान लेकर नहीं गए। केवल कैश और ज्वैलरी चोरी करके बदमाश फरार हो गए। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। नौचंदी इंस्पेक्टर प्रेम कुमार शर्मा का कहना है कि पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है, जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

वर्जन

प्रीत विहार में चार्टर्ड एकाउंटेंट के यहां चोरी हुई है। चोरी के खुलासे के लिए नौचंदी पुलिस को निर्देशित किया गया है।

विनीत भटनागर

एसपी सिटी

----------

आउट ऑफ स्टेशन जाने से पहले पुलिस को दें जानकारी

एसपी सिटी के निर्देश, घर से बाहर जाने से पहले थाने में दें सूचना

पहले घर की रेकी करके घटना को अंजाम दे रहे चोर

मेरठ। शास्त्रीनगर के प्रीत विहार में चोरी की घटना के बाद पुलिस ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। बीती 11 मार्च को विनय कुमार मित्तल परिवार समेत वैष्णो देवी गए थे। इस दौरान चोरों ने उनका घर खंगाल लिया।

थाने में दें जानकारी

अब ऐसी घटनाएं दोबारा न हो लिहाजा इस बाबत एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कहा कि यदि कोई परिवार समेत घर के बाहर जाता है तो वह संबंधित थाने में जानकारी दे सकता है। वहां पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी जाएगी।

पहले रेकी कर रहे बदमाश

एक बार फिर से शहर में बदमाश रेकी करके वारदात कर रहे हैं। शहर में 15 दिन के अन्दर जो घटनाएं चोरी की हुई है, वह रेकी करके हुई है। बदमाश पहले ही घर की स्थिति और परिवार के सदस्यों और उनके क्रियाकलापों के बारे में जानकारी जुटाते हैं।

----------

पुलिस की पहल

पुलिस ने अपनी पहल शुरू कर दी है। यदि कोई घर पर ताला लगाकर बाहर जा रहा है और घर पर कोई नहीं है तो वह पुलिस को इस मामले की जानकारी दे सकते है। पुलिस इसको लेकर सिक्योरिटी लगाएगी जो मकान पर निगरानी रखेगी। इसके लिए लिखित में संबंधित थाने में लिखकर देना होगा। एसपी सिटी ने थानेदारों को निर्देशित कर दिया है।

पहले हो चुकी घटनाएं

1 मार्च 2021

लाल कुर्ती स्थित सेंट मेथाडिस्ट चर्च में चोरी, दानपात्र ले गए चोर

मार्च 2021

सूरज कुंड आर्यनगर में बंद मकान में लाखों की चोरी

3 मार्च 2021

शताब्दी नगर पैठ रोड पर चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर चोरी की।

4 मार्च 2021

दुकान में स्पेयर पा‌र्ट्स समेत 50 हजार का सामान चोरी

Posted By: Inextlive