दिल्ली से चोरी की होंडा सिटी कार के साथ पकड़ा वाहन चोर, एक कबाड़ी समेत चार फरार

कटान के लिए ले जा रहे थे मुजफ्फनगर, कई दिन तक जलीकोठी में छिपाकर रखा कार को

Meerut। दिल्ली से चोरी हुई होंडा सिटी कार का कटान कराने के लिए मुजफ्फरनगर में ले जाया जा रहा था। सदर बाजार पुलिस ने जली कोठी से कार को बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि चार आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहे।

क्या है मामला

इंस्पेक्टर सदर बाजार दिनेश बघेल ने बताया कि कुछ दिन पहले दिल्ली से एक होंडा सिटी कार चोरी हो गई थी। यह कार कमल हसन, अक्काश, राशिद, आशिक अली और ताहिर ने मिलकर चोरी की थी। इस कार को कुछ दिन तक जली कोठी में छिपाकर रखा गया ताकि पुलिस को भनक तक न लग सके। इस कार का कटान कराने के लिए आरोपी रविवार को मुजफ्फरनगर में ताहिर के यहां जा रहे थे। ताहिर की मुजफ्फरनगर में रूड़की चुंगी चौकी के सामने कबाड़ी की दुकान है। मगर सदर बाजार पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कमल हसन को गिरफ्तार कर लिया जबकि बाकी चारों आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस पूछताछ में कमल हसन ने बताया कि उनका गैंग लगातार दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इसके बाद सभी जगह से चोरी के वाहनों का मेरठ में लाकर कटान करा दिया जाता था। आरोपियों ने अब तक जितने भी वाहनों का कटान मेरठ या मुजफ्फनगर में किया है, उन सब की जांच शुरू कर दी गई है।

ये हुआ गिरफ्तार

कमल हसन पुत्र जहीर हसन निवासी 871 जनकपुरी, सिविल लाइन, मुजफ्फरनगर।

फरार आरोपी

ताहिर निवासी खालापार कोतवाली, मुजफ्फरनगर।

अक्काश पुत्र आसिफ निवासी ड्रम वाली गली सोतीगंज, सदर बाजार मेरठ।

आशिक अली पुत्र सम्मन निवासी ड्रम वाली गली, सोतीगंज सदर बाजार मेरठ।

राशिद पुत्र समन निवासी मछली वाली गली, सदर बाजार मेरठ।

बरामद

एक कार होंडा सिटी

वाहन चोर कर रहे मुजफ्फरनगर का रूख

जिले में वाहनों के कटान के लिए सोतीगंज और पटेल नगर फेमस है लेकिन अब वाहन चोर मुजफ्फरनगर की ओर रुख करने लगे हैं। दरअसल, इसका बड़ा कारण सोतीगंज और पटेल नगर पर हो रही पुलिस की निगरानी और लगातार पकड़े जा रहे कबाड़ी और वाहन चोर हैं। सदर बाजार पुलिस के मुताबिक रविवार को चोरी की होंडा सिटी केस में पकड़े गए और फरार चारों आरोपियों के तार मुजफ्फरनगर से जुड़े पाए गए हैं। पकड़े गए आरोपी ने वाहन चोरी और कटान को लेकर अहम खुलासे किए हैं। फरार आरोपियों के पकड़े जाने के बाद मुजफ्फरनगर में किए गए एक-एक चोरी के वाहन के कटान की डिटेल पता चल सकेगी। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा में उठा था मुद्दा

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने पिछले दिनों लोकसभा में सोतीगंज का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि सोतीगंज में देश के कई राज्यों के वाहनों का कटान हो रहा है। इन पर लगाम लगा पाने में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है। जिसके बाद सदर बाजार पुलिस हरकत में आई थी और सोतीगंज में सख्ती की गई थी, उसके बाद फिर से जहां-जहां पुलिस आरोपी को पकड़ रही थी वहां-वहां सोतीगंज में कटान की बात सामने आ रही थी।

23 फरवरी

परतापुर पुलिस ने एक गैंग को गिरफ्तार किया था जो करोड़ों रूपये की बाइकों का कटान सोतीगंज में करा चुका है।

13 फरवरी

सोतीगंज में मुजफ्फरनगर पुलिस ने दबिश दी। बदमाशों ने कबूल किया था कि उन्होंने यहां चोरियों के वाहनों का कटान कराया था।

29 अक्टूबर 20

पटेल नगर में अफजाल पुत्र इकबाल के गोदाम पर छापा मारा गया था, यहां से लग्जरी वाहनों को बरामद किया गया था, जो चोरी की थी।

27 अक्टूबर 20

सात थानों की पुलिस ने मन्नू कबाड़ी के तीन घरों में एक साथ छापामारी की गई। पुलिस की दबिश के दौरान मन्नू कबाड़ी और उसके भाई पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका था।

19 अक्टूबर 20

टीपीनगर पुलिस ने तीन बदमाश दबोचे थे। यह बदमाश भी वाहनों का कटान सोतीगंज में कराया करते थे।

Posted By: Inextlive