25 बदमाशों से वाहन चोरी करवाता था राहुल काला

23 बदमाश दिल्ली के और दो बदमाश मेरठ के रहने वाले

4 राज्यों में वाहन चोरी कराता था राहुल काला

दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और यूपी में कराता था वाहन चोरी

Meerut सरगना राहुल काला ने कई अहम खुलासे किए है। राहुल काला के पास 25 ऐसे बदमाश हैं जो वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते है। इसमें से दो मेरठ के है और बाकी दिल्ली के रहने वाले है। सभी बदमाशों की लिस्ट पुलिस ने तैयार कर ली है। इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पांच राज्यों में निशाना

पुलिस के मुताबिक राहुल काला दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और यूपी में वाहन चोर की वारदात करता था। इसके बाद मेरठ में कटान करने शुरू होता था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

क्या था मामला

सोतीगंज में वाहनों का कटान करने वाला मास्टरमाइंड राहुल काला को सदर बाजार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार दोपहर होटल राजमहल में साथियों के साथ पार्टी मनाने के लिए जा रहा था, इससे पहले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। राहुल काला पर सदर बाजार से गैंगस्टर एक्ट, देहलीगेट, परतापुर और दिल्ली से वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज थे। राहुल काला के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज है। इसको सदर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में गिरफ्तार किया है।

फैला रखा है नेटवर्क

पुलिस ने राहुल काला की गिरफ्तारी के लिए वेस्ट यूपी के जिले मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान समेत कई राज्यों दबिश दी थी। राहुल काला ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसके दो बदमाश मेरठ के लिसाड़ी गेट और देहली गेट में रहते है जो उसके इशारे पर वाहनों को चोरी करते और कटान कराते है। इसके अलावा बाकी 23 बदमाश दिल्ली के रहने वाले है। जो वेस्ट यूपी, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान में चोरी करके वाहनों का कटान राहुल काला के पास कराते है। राहुल काला करोड़ों रूपये के वाहनों का कटान कर चुका है। जब से राहुल काला को पुलिस तलाश कर रही थी तब से राहुल काला ने सोतीगंज के बजाय खरखौदा क्षेत्र में वाहनों का कटान करा रहा था। राहुल काला के खिलाफ मेरठ के अलावा गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में 50 से अधिक मुकदमे दर्ज है।

मोहसिन पर शिकंजा

पुलिस ने मन्नू कबाड़ी, राहुल काला और मोहसिन कबाड़ी पर गैंगस्टर एक्ट पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें से मन्नू कबाड़ी, राहुल काला को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। मोहसिन कबाड़ी अभी भी फरार चल रहा है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है। जल्द ही सदर बाजार इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह राणा गिरफ्तारी करने का दावा कर रहे है।

मुठभेड़ में जेल गया था काला, जमानत पर आने के बाद फिर कटान चार महीने पहले ब्रह्मापुरी पुलिस की मुठभेड़ में राहुल काला गिरफ्तार हुआ था। राहुल काला को जेल भेजा गया था। जमानत पर छूटने के बाद से राहुल काला ने फिर से वाहन चोरी कर कटान का काम शुरू कर दिया था।

राहुल काला से पूछताछ में 25 बदमाशों के नाम सामने आए हैं जो बदमाश इससे वाहनों को कटवाते थे। दो बदमाश मेरठ के लिसाड़ी गेट और देहली गेट एरिया के है। बाकी बदमाश दिल्ली के हैं। इनकी गिरफ्तारी कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ।

Posted By: Inextlive