एकेटीयू ने स्टूडेंट के लिए जारी किया नया लिंक

वेबसाइट खोलते ही देख सकेंगे कॉलेजों की जानकारी

Meerut । प्रदेशभर के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के इच्छुक स्टूडेंट अगर अपने कॉलेजों के विषय में जानना चाहते हैं, तो उनके लिए अब एकेटीयू ने एक विकल्प कर दिया है। वेबसाइट पर केवाईसी लिंक पर जाकर किसी भी कॉलेज के विषय में जानकारी ली जा सकती है, इससे स्टूडेंट को एडमिशन के समय में काफी सहायता मिलेगी जो बहुत ही फायदेमंद रहेगी।

लिंक से ही मिलेगी जानकारी

एकेटीयू ने अपनी मुख्य वेबसाइट पर केवाईसी का अलग से लिंक दिया है। इसपर क्लिक करते ही पूरी साइट खुल जाती है। जिस पर कॉलेज का नाम, कोर्स, जिस शहर में कॉलेज है , उसकी पूरी जानकारी उपलब्ध है। अगर किसी स्टूडेंट को कॉलेज में कौन सा कोर्स चल रहा है, उस कॉलेज की स्थिति क्या हैं, जानने की जरुरत है तो बस एक क्लिक करने से ही जानकारी मिलेंगी। फिर कॉलेज की पूरी जानकारी स्क्रीन पर आ जाएगी। कॉलेज में बीटेक, एमटेक, बीबीए, एमबीए, बीआर्क, बीसीए, एम फार्मा आदि सभी कोर्स है उनकी जानकारी भी मिलेगी। स्टूडेंट की सहूलियत के लिए एकेटीयू ने पिछले कुछ सालों से इस व्यवस्था को लेकर बहुत मेहनत की है, अब अपडेट किया है। जिले लगातार वेबसाइट पर देखा जा सकता है, पूरे प्रदेश के स्टूडेंट केवाईसी की मदद से कॉलेजों के विषय में जानकारी ले सकेंगे।

कॉलेजों के डॉक्यूमेंट स्कैन

दरअसल ये केवाईसी अलग तरह से हुई है। इसके लिए कॉलेजों के डॉक्यूमेंट को स्कैन किया गया है तो जाकर कॉलेजों की केवाईसी हुई है। इसके बाद ही वेबसाइट से सभी कॉलेजों को जोड़ा गया है। अब सभी कॉलेजों को वेबसाइट पर सीधा जाकर नौ योर कस्टमर पर जाकर क्लिक करें संबंधित कॉलेज के नाम को च्वाइस करने से ही सारी जानकारी आ जाएगी।

ऐसा स्टूडेंट के लिए बेनीफिट को देखते हुए किया है, जो बहुत ही फायदेमंद है, इससे घर बैठे किसी भी कॉलेज की जानकारी मिल सकती है।

आदेश , रजिस्ट्रार, बीआईटी

ऐसा स्टूडेंट के लिए किया गया है, अब उनको नॉलेज मिल सकेगी कौन सा कौन से कोर्स किस फीस में करवा रहा है क्या फैसिलिटी है।

एसके सिंह, रजिस्ट्रार, एमआईईटी

Posted By: Inextlive