विकास भवन में शनिवार को प्रशासन के साथ व्यापार बंधु की हुई बैठक

5 दिसंबर के बाद राजकीय इंटर कॉलेज की दीवार पर सड़क की ओर अवैध अतिक्रमण हटेगा, बनेगी पार्किग

बैजल भवन पर दर्ज एफआईआर वापस लेने के भी एडीएम एफ ने दिया आश्वासन

Meerut। व्यापारियों की समस्याओं के निवारण के लिए शनिवार को विकास भवन में व्यापार बंधु की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता एडीएम एफ सुभाष चंद्र प्रजापति ने की। व्यापार बंधु बैठक में बतौर संयोजक डिप्टी कमिश्नर प्रशासन एके सिंह, सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह समेत अनिल वर्मा अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग मौजूद रहे।

हटेगा अवैध अतिक्रमण

बैठक में विष्णु दत्त पराशर जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने राजकीय इंटर कॉलेज की दीवार पर सड़क की ओर अवैध अतिक्रमण को हटाकर गाडि़यों के लिए पाìकग का निर्माण कराने का अनुरोध किया। इस पर यह निर्णय लिया गया कि 5 दिसंबर के उपरांत वहां पर मुनादी कराकर दीवार के सहारे बैठे मूíत बेचने वाले तथा अन्य लोगों को हटने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद पुलिस फोर्स की उपलब्धता होने पर वहां से अतिक्रमण को हटाया जाएगा। व्यापारियों ने शिव चौक छिप्पी टैंक चौराहे पर एक शौचालय बनाने का अनुरोध किया था, जिसका टेंडर निकालकर बनने का कार्य भी शुरू हो गया था।

एफआईआर हो वापस

विपुल सिंघल द्वारा बैजल भवन पर शादी के साये से पहले 24 नवंबर की रात एसआई मनोज कुमार द्वारा एफआईआर दर्ज कराने पर एतराज जताया। साथ ही कहा कि जब सीएम ने पूरे प्रदेश को नई नियमावली के तहत राहत दी है। तब बैजल भवन पर किए गए मुकदमे को भी वापस लिया जाए। एडीएम एफ ने आश्वासन दिया की एफआईआर जल्द ही वापस होगी।

समस्याओं के निवारण की मांग

गोपाल अग्रवाल ने कहा कि बैंकों की प्रणाली मित्रवत न होकर व्यापारियों के उत्पीड़न का प्रतीक हो रही है। इस दौरान उन्होंने बैंकों की कार्यप्रणाली में अनियमितताओं के संबंध में अवगत कराया। जिस पर एडीएम एफ ने अपने कार्यालय में बैंकों से उत्पन्न समस्याओं के निराकरण के लिए मंगलवार शाम चार बजे का समय व्यापारियों को दिया।

ये रहे मौजूद

इस बैठक में विष्णु दत्त पराशर जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, विपुल सिंघल महामंत्री पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, अकरम गाजी अध्यक्ष उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल, गोपाल अग्रवाल, उमेश अग्रवाल शारदा, घनश्याम अग्रवाल सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive