- रोडवेज बस अड्डे पर बसों की राह तकते रहे यात्री

- दोहरीकरण के चलते बाधित रही संगम नौचंदी

मेरठ। रविवार का दिन मेरठ के यात्रियों के लिए परेशानियों से भरा रहा। एक तरफ जहां मुरादनगर में भीषण जाम के चलते देर शाम तक दिल्ली और मेरठ के बीच रोडवेज बसों के पहिए थमे रहे, वहीं मेरठ से मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के बसों के इंतजार में पसीने छूट गए। यात्रियों ने रेलवे स्टेशन का रुख किया तो मेरठ से दौराला तक रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के चलते ट्रेनों की किल्लत से यात्रियों को जूझना पड़ा। कुल मिलाकर दिनभर मेरठ के यात्री परेशान रहे।

लगा रहा भीषण जाम

तीन बजे करीब मुरादनगर में लगे भीषण जाम के चलते दिल्ली गाजियाबाद से मेरठ आने वाली सभी बसें देर शाम तक बाधित रहीं। बसों के इंतजार में यात्री बस स्टैंड पर परेशान रहे। लेकिन उन्हें शाम तक दिल्ली या सहारनपुर रुट पर जाने वाली बसें नहीं मिल सकी। बसों की किल्लत के कारण यात्रियों ने स्टेशन पर भी हंगामा किया, लेकिन जाम खुलने तक रोडवेज कर्मचारी भी चुप्पी साधे रहे।

ट्रेनों का मार्ग रहा बाधित

वहीं दूसरी तरह सिटी स्टेशन से दौराला तक रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के कार्य के चलते रविवार को भी अधिकांश रुटों पर ट्रेनों का मार्ग बाधित रहा। रविवार को इलाहबाद से चलने वाली संगम एक्सपे्रस मेरठ की बजाए अलीगढ़ तक चलाई गई। वहीं नौचंदी ट्रेन रविवार को रदद रही जिस कारण से यात्रियों क ो भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली से मेरठ आने वाले लोकल ट्रेन ही शाम के समय यात्रियों के लिए एक मात्र सहारा बनी, लेकिन उसमें भी खचाखच भीड़ के चलते यात्री परेशान रहे।

मुरादनगर में भीषण जाम के चलते मेरठ-दिल्ली रूट ठप रहा है। इसके चलते बसों का आवागमन भी नहीं हो सका। सहारनपुर-मुजफ्फनगर के अलावा दिल्ली आने-जाने वाले पैसेंजर को जाम के चलते दिक्कत उठानी पड़ी।

भारत भूषण, डिपो प्रभारी, भैंसाली डिपो

रविवार को भी ये ट्रेन बाधित रही

- नौचंदी एक्सप्रेस

- दिल्ली जंक्शन- अंबाला कैंट

- सुपर एक्सप्रेस

- आनंद विहार- मेरठ मेमू

- मेरठ सिटी- अंबाला पैसेंजर

- दिल्ली- सहारनपुर पैसेंजर

- आनंद विहार- माता वैष्णो देवी ट्रेन

इन ट्रेनों का बदला गया रुट

- देहरादून- इंदौर एक्सप्रेस

- इंदौर- अमृतसर

-च्कोच्चिवली- देहरादून एक्सप्रेस

- ओखा- देहरादून, उत्तरांचल एक्सप्रेस

रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के चलते अभी 13 जुलाई तक रेलवे रुट बाधित रहने की संभावना है। तब तक के लिए कुछ ट्रेनों को बदले हुए रुटों पर संचालित किया जा रहा है।

आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Inextlive