- सुबह से लेकर शाम तक होता रहा पुलिस ऑफिस में हंगामा

- पीडि़तों को इंसाफ दिलाने के लिए कैंट विधायक धरने पर बैठे

- तीन थानों की फोर्स ने शाम चार बजे तक संभाला मोर्चा

Meerut: थाना, सीओ और एसपी के यहां से जब इंसाफ नहीं मिलता तो आखिरकार पीडि़तों को पुलिस ऑफिस का रुख करना ही पड़ता है। मंगलवार को सुबह से लेकर शाम तक एसएसपी ऑफिस नारेबाजी से गूंजता रहा। इंसाफ के लिए हंगामा करने वालों ने पुलिस के खिलाफ जहर भी उगला। कई थानेदारों की शिकायत की तो किसी ने एसओ पर आरोपियों से साठ गांठ करने का आरोप लगाया। एसपी ट्रैफिक और एसपी देहात ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन देकर पीडि़तों को चलता किया।

फंसा रही है पुलिस

वेस्टर्न रोड पर रहने वाली नाज खान पत्नी सदाकत हुसैन अपने रिश्तेदारों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची और लिसाड़ी गेट पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। नाज ने एसपी ट्रैफिक पीके तिवारी को बताया कि डॉ। अखलाक बेग की बेटी फराह ने ख्ख् फरवरी को मेरे पति पति सदाकत हुसैन, बेटे उमेर, उजेर व भांजे कासिफ पर तेजाब फेंकने का आरोप लगाया था। इस संबध में लिसाड़ी गेट थाने में सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया था। फोरेंसिक रिपोर्ट में तेजाब डालने का मुकदमा झूठा पाया गया था, लेकिन बावजूद इसके रविवार क्भ् जून ख्0क्ब् को लिसाड़ी गेट पुलिस ने उमेर व उजेर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीडि़त पक्ष का कहना है कि ये उनके साथ अन्याय है। उनके दोनों बेटे एमबीए कर रहे हैं, पुलिस उन्हें जबरन फंसाकर करियर खराब कर रही है।

गोली के बाद मुकदमा

जानी थाना एरिया के पावटी गांव के काफी संख्या में ग्रामीण पुलिस ऑफिस पहुंचे और जानी थाने की पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। महबूब पुत्र बुनियाद निवासी अफजलपुर पावटी काफी संख्या में महिलाओं को लेकर एसएसपी ऑफिस आए। इस दौरान एक महिला बेहोश भी हो गई। होश आने के बाद ही पुलिस ने राहत की सांस ली। महबूब ने एसपी देहात को बताया कि क्क्.म्.ख्0क्ब् को रात नौ बजे मस्जिद में नमाजी नमाज पढ़ने के लिए तैयारी कर रहे थे। आरोप है कि परवेज, इरफान, गुलफाम, सादक, फरमान, अशरफ, हारुन, नदीम आदि गोलियां बरसाकर फरार हो गए। इस संबध में जब जानी थाने में शिकायत की गई तो उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि आरोप है कि पुलिस खुद पीडि़तों को फंसाने की धमकी दे रही है।

कैंट विधायक ने दिया धरना

कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने एसएसपी ऑफिस में करीब एक घंटे तक धरना दिया। विधायक ने एसपी देहात को बताया कि अप्पू पुत्र चिताशंकर निवासी एफडी-9म् डबल स्टोरी पल्लवपुरम का दिलशाना पुत्र सिराजुद्दीन निवासी एफ। 7 डबल स्टोरी पल्लवपुरम से प्रेम प्रसंग चल रहा था। करीब छह महीने पहले दिलशाना को अप्पू लेकर फरार हो गया था। चचेरे भाई नौशाद ने अपने साथियों संग मिलकर अप्पू को पकड़कर दौराला पुलिस में सौंप दिया था। दौराला पुलिस की कस्टडी में अप्पू की मौत हो गई थी। इस मामले में अभी तक पीडि़तों को इंसाफ नहीं मिला है।

गायब हो गई पत्नी

लालकुर्ती थाना एरिया के घोसी मोहल्ला से गायब हुई एक महिला के न मिलने पर परिजन काफी परेशान है। मंगलवार को परिजन एसएसपी ऑफिस पहुंचे और पत्नी को बरामद करने की मांग की। वसीम पुत्र सगीर अहमद ने एसपी ट्रैफिक को बताया कि उनकी पत्नी साहिस्ता म् जून ख्0क्ब् को छोटे बेटे को दवाई दिलाने के लिए फव्वारा चौंक के पास गई थी। जिसके बाद से ही साहिस्ता का कोई पता नहीं है।

----

सीओ ने कराया शांत

सुबह से एसएसपी ऑफिस में हंगामें को लेकर पुलिस प्रशासन का पसीना छूट गया। सीओ सिविल लाइन शिवराज सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने सिविल लाइन इंस्पेक्टर आलोक सिंह, मेडिकल थाना प्रभारी संजीव यादव और एसओ नौचंदी विनोद सिंह को मौके पर बुला लिया। इन सभी ने गुस्साए फरियादियों को शांत कराने के लिए मोर्चा संभाला। वहीं इस दौरान महिला थाने की पुलिस भी डटी रही।

फोटो

तेजाब फेंकने के मामले में गलत फंसाने का आरोप लगाकर इंसाफ मांगता पीडि़त पक्ष।

Posted By: Inextlive