कलक्ट्रेट के मालखाने में जमा नहीं हो रहे शस्त्र, दुकानदार भी नहीं ले रहे

- कुछ पुराने दुकानदार शस्त्र रखने के बदले ले रहे पैसे

Meerut । सरकार ने तीसरा शस्त्र लाइसेंस तो निरस्त कर दिया है, लेकिन अभी लोग परेशान है कि वह अपने शस्त्र को आखिरकार जमा कहां करें। कुछ लोगों की बंदूक इतनी पुरानी हो गई है उनको कोई खरीदने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं दुकानदार यदि जमा भी कर रहे है तो उनसे उसकी एवज में पैसे भी ले रहे हैं। इंश्योरेंस का खर्चा बताते हुए पैसे ले रहे है। अधिकारी मालखाने में जगह नहीं होने की बात कहते हुए अपने यहां माल खाने में जमा नहीं कर रहे हैं।

31 के पास तीसरा लाइसेंस

मेरठ में 31 लोगों के पास तीसरा लाइसेंस है, जिसमें से 22 लोगों ने लाइसेंस सरेंडर कर दिया है, जबकि बाकी लोगों का प्रशासन की तरफ से आदेश हुआ है कि संबंधित थाने की पुलिस उनका शस्त्र जब्त कर ले। ऐसे में दुकानदार उनकी बंदूक खरीदने के लिए तैयार नहीं है। कुछ लोगों ने तो अपनी पुरानी बंदूक बेच दी है, जबकि कुछ लोगों की नहीं बिकी है। न ही माल खाने में जमा हो रही है। माल खाने में जगह नहीं होने की बात कहकर बंदूक जमा नहीं कर रहे है। दुकानदार भी बंदूक रखने की एवज में पैसे मांग रहे हैं। वह बंदूक की सेफ्टी और इंश्योरेंस का खर्चा बताते हुए उनसे रकम वसूल रहे हैं। ऐसे में सवाल है कि वह अपना हथियार आखिरकार कहां लेकर जाए।

तीसरे शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए गए है। 22 लोगों ने अपना शस्त्र लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। अपनी बंदूक लोग या तो बेच दे या फिर दुकान पर जमा करा सकते हैं। यदि कोई अवैध रूप से दुकानदार रख रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

सत्येंद्र कुमार सिंह

सिटी मजिस्ट्रेट

Posted By: Inextlive