मायकेवालों का आरोप हत्या करने के बाद शव को फंदे पर लटकाया

आरोप लगाया कि होंडा सिटी कार की हो रही थी डिमांड, बेटी पैदा होने पर भी मार रहे थे ताने

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जांच पड़ताल शुरू

Meerut। नौचंदी थाना एरिया के जैदी फार्म में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मायकेवालों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर डॉक्टर पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे पर लटका दिया। जिसके बाद लड़की पक्ष को फांसी लगाने की सूचना दे दी। सूचना पर मायके पक्ष के लोग पहुंचे और हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद ही मामला शांत हुआ। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है।

यह क्या है मामला

दिल्ली के ओखला में रहने वाली रशा जहरा का निकाह फिरोज हैदर के साथ दस साल पहले हुआ था। फिरोज हैदर पेशे से डॉक्टर है। निकाह के कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक चला, लेकिन फिर दोनों में मनमुटाव शुरू हो गया। रशा जहरा के मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि कुछ समय बाद ही ससुरालियों ने दहेज की मांग करनी शुरू कर दी। मांग पूरी नहीं करने पर लंबे समय तक रशा जहरा के साथ उत्पीड़न करने का आरोप है। छह महीने पहले तो सास, ननद ने मिलकर महिला के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने की कोशिश भी की। जिसके बाद परिवार में बैठकर समझौता हो गया था। यही नहीं आगे आरोप लगाया कि रशा जहरा के बेटी पैदा होने के बाद उसको गलत नजर और तरह-तरह के तानों का भी सामना करना पड़ रहा था। बेटी के छुछक में बीस लाख रुपये की मांग की जा रही थी। मांग पूरी नहीं करने पर धमकी दे रहे थे। लॉकडाउन पीरियड में छह लाख रुपये भी डिमांड करने पर दिए गए थे। अब लगातार होंडा सिटी कार की मांग की जा रही थी। मांग पूरी नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे।

डॉक्टर बोला, पत्‍‌नी ने की आत्महत्या

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने मिलकर मौत के घाट महिला को उतार दिया। सुबह फिरोज हैदर ने फोन करके जानकारी दी कि मैं क्लीनिक पर गया हुआ था, तब मेरे पीछे पंखे से लटक कर फांसी लगाकर रशा जहरा ने फांसी लगा ली है। डॉक्टर पति ने कहा कि मैंने आकर उसे उतारा, जिसके बाद आनन-फानन में दिल्ली से मेरठ पहुंचे परिजनों ने मामले की जानकारी की और ससुरालियों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया।

परिजनों का हंगामा

सूचना पर पहुंची नौचंदी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाने पहुंचे परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। एसओ संजय वर्मा ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive