-सिटी में महापर्व के रूप में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

-जिला प्रशासन के योग शिविर में कमिश्नर समेत पहुंचे आला अफसर

-दैनिक जागरण ने पुलिस लाइन में आयोजित किया योग शिविर

-शहर के अलग-अलग स्थानों पर योग शिविर का हुआ आयोजन

-स्कूलों, अस्पताल और सरकारी विभागों में लगी योग की क्लास

मेरठ: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को मेरठ में महापर्व के तौर पर मनाया गया। सूबे की योगी सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने आर्ट ऑफ लिविंग के साथ कैलाश प्रकाश स्टेडियम में योग शिविर का आयोजन किया तो वहीं दैनिक जागरण ने विशाल योग शिविर का आयोजन प्रात: 6 बजे पुलिस लाइन के बहुउद्देशीय हॉल में किया। स्कूल, कॉलेजों, सरकारी अस्पतालों समेत सामाजिक संस्थाओं ने योग दिवस पर शिविर का आयोजन कर करीब 1 घंटे तक योग क्रियाएं कीं। कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सूचना विभाग द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के योग कार्यक्रम का स्टेडियम में लाइव प्रसारण किया गया। नेहरू युवा केंद्र आदि की भागेदारी रही। जिला प्रोवेशन विभाग के अधीन होम्स में भी योग शिविर का आयोजन किया गया।

---------------

स्टेडियम में जुटा हुजूम

मंगलवार रात्रि बारिश न होने से जिला प्रशासन का प्रस्तावित योग शिविर का आयोजन स्टेडियम में ग्राउंड में किया गया। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार, अपर निदेशक पुलिस मेरठ जोन आनन्द कुमार, डीएम समीर वर्मा, एडीएम सिटी मुकेश कुमार, एडीएम फाइनेंस गौरव वर्मा समेत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी इस योग शिविर में मौजूद थे। करीब 3,500 लोगों ने योग शिविर में हिस्सा लिया। आर्ट ऑफ लीविंग के योग विशेषज्ञों एवं कुशल ट्रेनर अनुराग अरोड़ा एवं अन्य ट्रेनरों के निर्देशन में मौजूद जनसमुदाय ने योग क्रियाओं को संपन्न किया।

योग शिविर में जुटे पुलिसकर्मी

सडक पर योग क्रियाएं

104 से 107 जागरण

जीमखाना मैदान में जलभराव से योग विज्ञान संस्थान द्वारा सडक पर योग शिविर का आयोजन किया गया। बढ़ी संख्या में जुटे लोगों ने बुढ़ाना गेट से बच्चा पार्क तक सडक कर योग क्रियाएं कीं। बागपत सांसद डॉ। सत्यपाल सिंह, संस्थान के पूर्वी जिला प्रधान उत्तर सिंह, मंत्री सुनील जैन आदि शिविर में मौजूद थे।

---

स्कूलों में आयोजित योग शिविर

फोटो-योग फोल्डर में दीवान, विद्या आदि के नाम से

दीवान वीएस गु्रप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स में संस्था के निदेशकों, शिक्षकों एवं छात्रों ने योग शिविर में हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि योग विज्ञान संस्थान के जिला प्रधान प्रदीप गुप्ता और महामंत्री महेन्द्र पाल थे। वहीं दूसरी ओर विद्या नॉलेज पार्क में योग दिवस का आयोजन किया गया। 71 यूपी एनसीसी वाहिनी के कैडेट्स के साथ स्कूल के छात्रों और शिक्षकों ने योग शिविर में हिस्सा लिया। देवनागरी इंटर कॉलेज मैदान में कंपनी कमांडर मेजर एसके शर्मा के निर्देशन में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 72वीं एनसीसी बटालियन के कैडेट्स ने योग शिविर में हिस्सा लिया।

Posted By: Inextlive