- एक लाख के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

पेट्रोल पंप संचालक को वीडियो से 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले बदमाश को स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार को अरेस्ट कर लिया। एसटीएफ को यह सफलता कपसेठी थाना क्षेत्र के सिरहरा तिराहा के पास मुठभेड़ में मिली। इस मामले में आरोपी अजय कुमार पाठक के ऊपर एक लाख रुपए इनाम भी घोषित था। उसके कब्जे से 315 बोर का एक तमंचा, कारतूस व दो हजार रुपए भी एसटीएफ ने बरामद किए है। आरोपित लंका थाना क्षेत्र के करौंदी पंचकोसी रोड का निवासी है। रंगदारी मामले की कपसेठी थाना में मुकदमा दर्ज है। एसटीएफ ने आरोपित को उसी थाना में दाखिल कर दिया।

इंटरनेशनल कॉल से आ रही थी धमकी

पिछले कुछ दिनों से जिले में वर्चुअल और इंटरनेशनल मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर एक लाख रुपये के इनामी अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू के नाम पर व्यापारियों से रंगदारी मांगी जा रही थी। इससे व्यापारियों में भय उत्पन्न हो गया था। इसी क्रम में पिछले 13 मई को कपसेठी क्षेत्र के पेट्रोल पंप व्यवसायी अंकित कुमार सिंह को 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगते हुए एक वीडियो भेजा गया।

अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अंकित कुमार सिंह की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। अभिसूचना संकलन के दौरान शुक्रवार को सूचना प्राप्त हुई कि लंका थानांतर्गत नारोत्तमपुर नुआंव निवासी कुख्यात अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू के नाम से रंगदारी मांगने वाला आरोपित अजय कुमार पाठक सिरहरा तिराहा के पास आने वाला है।

असलहे की भी करता है तस्करी-

एसटीएफ को यह भी जानकारी मिली कि आरोपित असलहा तस्कर भी है। इस सूचना पर निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम ने घेराबंदी की। थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति जंसा की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया। उसे एसटीएफ ने रोकने का प्रयास किया तो वह टीम पर फायर कर भागने लगा, लेकिन उसे दबोच लिया गया।

बाइक चोरी में भी जा चुका है जेल

गिरफ्तार आरोपित अजय कुमार पाठक एक शातिर किस्म का बदमाश है। वर्ष 2012 में वह थाना कैंट से मोटरसाइकिल चोरी में जेल गया था। जमानत पर छूटकर आने के बाद अपने साथी शेरे पंजाब उर्फ नट, रशीद खां, ¨प्रस कन्नौजिया व अर¨वद यादव के साथ एक गिरोह बनाकर भदोही व वाराणसी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लूट की घटनाओं को ताबड़तोड़ अंजाम देने लगा। इस दौरान वर्ष 2015 में लूट के मुकदमे में जेल चला गया, जहां उसकी मुलाकात कपसेठी के घोसिला निवासी पंकज सिंह उर्फ राठ से हो गई। पंकज सिंह ने उसे बताया कि मनीष सिंह उर्फ सोनू का व्यापारियों में काफी भय व्याप्त है, यदि उसके नाम से धमकी दी जाए तो काफी रंगदारी मिल सकती है।

आरोपित अजय ने लगभग आधा दर्जन व्यापारियों से रंगदारी मांगी थी। रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी देने की नीयत से एक शार्ट वीडियो भी भेजा। इसमें एक व्यक्ति द्वारा मनीष सिंह के नाम से गोली मारते हुए दिखाया गया। इसी क्रम में आरोपित अजय द्वारा पेट्रोल पंप संचालक को धमकी देते हुए 10 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। इसी के बाद आरोपी पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया। शुक्रवार को आरोपित अजय अपने साथी पंकज से मिलकर किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रचने के लिए उसके घर जा रहा था कि उसे दबोच लिया गया। उसके खिलाफ भदोही व वाराणसी के थानों में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive