- जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर मतदेय स्थलों पर की चर्चा

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को कैंप कार्यालय में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मतदेय स्थलों व वोटर लिस्ट में सुधार पर चर्चा की। कोविड के दृष्टिगत मतदेय स्थलों में संशोधन को लेकर राजनीतिक दलों से प्राप्त कुल 25 शिकायतों व सुझावों पर आरओ ने स्थलीय परीक्षण किया। बैठक में 12 सुझाव मान्य किए गए।

जिले में कुल 2,920 बूथ हैं। 441 नए बूथों के साथ अब कुल 3,361 मतदेय स्थल प्रस्तावित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब ¨पडरा में 432, अजगरा में 434, शिवपुर में 401, रोहनिया में 461, श्हर उत्तरी में 439, शहर दक्षिणी में 343, कैंट में 451 और सेवापुरी में 400 बूथ प्रस्तावित किए गए हैं। ज्यादातर बूथों पर 1100 वोटर मतदान कर सकेंगे।

नाम वोटर लिस्ट से हटाए

जिलाधिकारी ने वोटर लिस्ट में मतदाताओं का क्रम दुरुस्त करने पर जोर दिया। कहा कि बीएलओ और बीएलए समन्वय कर क्षेत्र के मकान व एक परिवार के सभी मतदाताओं को एकसाथ करें। डीएम ने कहा कि बीएचयू, बरेका समेत अन्य आवासीय परिसरों में रहने वाले जो कर्मचारी स्थानांतरित हो गए हैं या रिटायर होकर अन्यत्र चले गए हैं, उनके नाम वोटर लिस्ट से हटाए जा रहे हैं। बैठक में भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, अशोक पटेल, संजय सोनकर, बसपा से शिव कुमार सोनकर, सपा से जितेंद्र यादव, आरके चौधरी, सुनील यादव, आदित्य यादव, इकबाल अहमद, रालोद से हवलदार यादव, सीपीआइ (ए) से जनमेजय सिंह आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive