- लूट के 18 लाख 750 रुपये की भी हुई बरामदगी

- धीरेंद्र के ही इशारे पर राजू पंडित ने मारी थी गोली

फूलपुर के करखियांव स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा के प्रबंधक फूलचंद राम की हत्या व लूट के मामले में एक और आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आ गया। इस तरह से बैंक मैनेजर हत्याकाण्ड के सभी आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। गिरफ्तार होने वाला गाजीपुर के शादियाबाद थाना क्षेत्र के सुरहुरपुर का रहने वाला धीरेंद्र सिंह है। अभियुक्त के पास से लूट के साढ़े चार लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपित पर 50 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित था।

धीरेंद्र के ही इशारे पर

ट्रैफिक पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार को एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बैंक मैनेजर हत्याकांड में केवल यही एक आरोपित फरार चल रहा था, शेष अभियुक्त जेल जा चुके हैं। हत्या और लूट के बाद धीरेंद्र सिंह अपने साथी राजू पंडित के साथ रुपये लेकर फरार हो गया था। धीरेंद्र के ही इशारे पर राजू पंडित ने शाखा प्रबंधक की कनपटी पर गोली मारकर हत्या की थी।

कार्रवाई जारी

घटना स्थल से बरामद 27 लाख रुपये के अलावा लूटे गये रुपये में से कुल 18 लाख 750 रुपये की बरामदगी की जा चुकी है। हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, मृतक बैंक मैनेजर के आई कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड व एक स्कॉíपयो गाड़ी बरामद हो चुकी है। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा के अनुसार आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीट, गैंग पंजीकरण की प्रक्रिया की जा रही है।

टीम को मिला पुरस्कार

एसपी ग्रामीण ने बताया कि आरोपित धीरेंद्र, अधिवक्ता के जरिये कोर्ट में हाजिर होने के फिराक में था। इसके लिए उसने लूट की गई रकम में से ही अधिवक्ताओं को फीस भी दी थी। बैंक मैनेजर हत्याकांड के खुलासे और गिरफ्तारी को लेकर इसमें लगी पुलिस टीम के सवा तीन लाख रुपये के पुरस्कार मिल चुके हैं।

Posted By: Inextlive