- डीएम ने लाभार्थियों को आवासों की चाबी सौंपी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण व मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण के लाभार्थियों को चाबी सौंपी। इस दौरान वाराणसी में 6480 आवासों की चाबी लाभार्थियों को दी गई।

वाराणसी में बीते साल और इस 13726 लाभार्थियों के ग्रामीण आवास स्वीकृत हुए हैं। उनमें से 6480 आवास का निर्माण कार्य पूरा कर संबंधित लोगों को उनकी चाबी सौंपी गई। शेष आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

अब कैस लग रहा आपको

सीएम ने पिंडरा के ग्राम रामनगर गजेंडा की कमला देवी से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात की। सीएम ने पूछा कि आपको अब कैसा लग रहा है। इस पर कमला देवी ने कहा कि पहले झोपड़ी में रहती थी। अब अच्छा पक्का मकान हो गया है। अन्य योजनाओं में शौचालय, निशुल्क गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, राशन कार्ड का लाभ मिल रहा है। पीएम ने सब कुछ दिलाया है। सीएम ने कहा कि काशी वासियों का सौभाग्य है कि आपके सांसद पीएम मोदी हैं। वह जो काम कर रहे हैं उससे पूरा देश लाभान्वित हो रहा है।

कमिश्नरी सभागार में डीएम कौशलराज शर्मा ने पीएम और सीएम आवास योजना ग्रामीण के 12 लाभाíथयों कलावती, फुलरी, रेखा, भगवानी, अमरावती, मुन्नी, सीता, गीता, मंतारा, नगीना, फूलपत्ती व नगीना को आवास की चाबी वितरित की।

Posted By: Inextlive