कोरोना की जांच के समय हर मरीज की डिटेल स्वास्थ्य विभाग लेता है। वजह है कि अगर कोई पॉजिटिव आता है तो उस इलाके को चिन्हित किया जा सके। अधिक मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाया जा सके। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हर दिन दर्जनों मरीज ऐसे मिल रहे हैं, जिन्होंने अपने मोबाइल नंबर सही दिये ही नहीं है। जब स्वास्थ्य विभाग उनका पता जानने के लिये संपर्क कर रहा है तो फोन कोई और ही उठा रहा है। रविवार को तो हद ही हो गई। 110 संक्रमित ऐसे मिले जिनसे संपर्क नहीं हो पाया। अब ये मरीज कहां हैं, उन्हें ढूढ़ना प्रशासन के लिये बड़ी चुनौती बन गया है।

एरिया पर लिख गए बनारस

रविवार को 110 संक्रमित मिले, जिन्होंने अपने पते के कॉलम में केवल बनारस लिखा था। बनारस में वे कहां के हैं, इसके बारे में कुछ नहीं बताया गया। जब उनका एड्रेस पता करने के लिये दिये गए मोबाइल नंबर पर लगाया तो कुछ का नंबर स्विच ऑफ बताया तो कुछ नंबर ही गलत बताए। कुछ ऐसे नंबर भी थे जिन पर फोन लगा, जब उसे संक्रमित का नाम बताया गया तो वह भी चौंक गया। उसने कहा कि ऐसा तो उसके दूर-दूर तक संपर्क में नहीं है। ऐसे में अब प्रशासन भी समझ नहीं पा रहा है कि इन लोगों को कैसे ट्रेस किया जाए।

संक्रमितों की संख्या पहुंची 1500 पार

बनारस में कोरोना हर दिन नये रिकॉर्ड बना रहा है। रविवार को 1520 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एक साथ इतने संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। इसमें कई ऐसे लोग भी है, जिन्होंने वैक्सीन की एक डोज या दोनों डोज ले रखी है।

63 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

कोरोना से रविवार को बीएचयू में एक मौत भी हुई। 63 वर्षीय प्रहलाद कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्हें कुछ दिन पहले ही बीएचयू में भर्ती किया गया था।

1520 कोरोना संक्रमित मिले रविवार को

01 संक्रमित की गई रविवार को कोरोना से गई जान

6725 हुए बनारस में कोरोना के एक्टिव केस

399 हो गया कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

3009 संक्रमित अब तक अस्पताल से स्वस्थ्य होकर लौट चुके हैं घर

19608 लोगों ने होम आइसोलेशन में रहकर हराया कोरोना को

394 रेड जोन हो चुके हैं बनारस में

18 नए रेड जोन रविवार को बनाये गए

Posted By: Inextlive