-सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड के कई बड़े स्कूलों में स्टार्ट हुआ एडमिशन प्रॉसेस

-मिशनरीज स्कूल में फॉर्म लेने को लग रही लाइन, घर बैठे ही मिल रही इंफार्मेशन

शहर में स्थित इंग्लिश स्कूल्स में एडमिशन की घंटी बज गयी है। मिशनरीज से लेकर बड़े स्कूल्स में एडमिशन प्रॉसेस स्टार्ट हो गया है। वहीं कुछ स्कूल्स में जनवरी लास्ट तक एडमिशन का प्रॉसेस स्टार्ट हो जाएगा। बहरहाल कोरोना संकट को देखते हुए पिछले साल स्कूल भले ही नहीं खुले लेकिन इस साल बच्चों की क्लासेस के लिए एडमिशन प्रॉसेस स्टार्ट हो गया है। फॉर्म निकालने के साथ ही ज्यादातर स्कूल फीस पेमेंट की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन रखे हुए हैं। इसके लिए स्कूल्स ने तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में पैरेंट्स के लिए जरूरी है कि वे स्कूल की वेबसाइट को देखते रहें। एडमिशन से जुड़ी सारी जानकारी स्कूल के पोर्टल पर ही अपलोड की जा रही है। वहीं मिशनरीज स्कूल्स में एडमिशन फॉर्म ऑफलाइन बांटा जा रहा है। जिसके लिए लंबी लाइन लग रही है।

सभी क्लासेस के लिए एडमिशन फॉर्म

सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड से संचालित लगभग सभी बड़े स्कूल्स के लिए फॉर्म बंटने लगे हैं। इन स्कूल्स में दसवीं व बारहवीं को छोड़ सभी क्लासेस के लिए एडमिशन फॉर्म मिलना स्टार्ट हो गया है। कुछ स्कूल्स में फॉर्म जमा करने की डेट तय है तो कई में अंतिम डेट तय नहीं है। इन स्कूल्स में सीट फुल होने तक एडमिशन प्रॉसेस चलता रहेगा। कारण कि कोरोना के चलते बहुत सारे स्कूल्स में एडमिशन प्रॉसेस में पैरेंट्स पहले जैसा एंट्रेस्ट नहीं दिखा रहे हैं।

घर बैठे ही सारी इंफार्मेशन

स्कूल्स में नये सेशन के लिए शुरू हुई एडमिशन प्रक्रिया में लोग कैंपस का चक्कर न कांटे इसके लिए सारी इंफार्मेशन को वेबसाइट पर ही उपलब्ध कराया जा रहा है। कई स्कूल्स ने फॉर्म सहित फीस जमा करने का प्रॉसेस भी ऑनलाइन कर दिया है। यहां फीस चार्ट भी दिया गया है। ऐसे में अपने लाडले का एडमिशन कराने की सोच रहे हैं तो एक बार वेबसाइट जरूर देख लें। वेबसाइट पर ही एडमिशन से जुड़ा हेल्पलाइन भी दिया गया है। जिसपर फोन कर अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यहां शुरू हुआ एडमिशन

-सेंट जांस स्कूल मढ़ौली में फॉर्म वितरण 15, 16 व 18 जनवरी

-सेंट जांस स्कूल डीएलडब्ल्यू में फॉर्म वितरण 18, 19, 20 जनवरी

-सेंट जांस स्कूल लेढूपुर में फॉर्म वितरण 21, 22, 23 जनवरी

-सेंट मेरी स्कूल सोनातालाब में 18, 19, 20 जनवरी

-सनबीम स्कूल्स गु्रप में फॉर्म का डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्ट

-डीपीएस वाराणसी फॉर्म वितरण स्टार्ट

-आर्यन इंटरनेशनल स्कूल फॉर्म वितरण शुरू

-एमआर जयपुरिया स्कूल लास्ट डेट 31 जनवरी

-सनबीम एकेडमी लास्ट डेट 15 मार्च

-संत अतुलानंद स्कूल

-माउंट लिट्रा जी स्कूल फॉर्म का वितरण शुरू

Posted By: Inextlive